BJP को लगा बड़ा झटका, इस मंत्री की सदस्यता को EC ने किया खारिज, अब 3 साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव !

0
1504
Loading...

किसान आंदोलन से पहले ही पास्ट हो चुकी शिवराज सरकार को एक और जोर का झटका लगा है। शिवराज के मंत्री को पेड न्यूज चलवाने और उसे अपने चुनावी खर्चे में न दिखाने पर चुनाव आयोग ने मंत्री की विधायक की सदस्यता को रद्द कर दिया है। सरकार की छवि चमकाने के लिए पेड न्यूज चलवाना विपक्ष को बैठे बिठाये एक और मुद्दा मिल गया है।

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के वरिष्ठ और कद्दावर मंत्री नरोत्तम मिश्रा को शनिवार को चुनाव आयोग ने 3 साल के लिए विधायक के लिए अयोग्य ठहरा दिया है। मिश्र की मौजूदा विधायकी तो गई ही अगला विधान सभा चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे।

शिवराज सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग ने 2008 के चुनाव के दौरान पेड न्यूज के aaropo पर सुनवाई करते हुए उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया है। चुनाव आयोग ने उनके तीन साल के लिए चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 2018 के दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

चुनाव आयोग ने अपनी जांच में पाया कि मिश्रा ने साल 2008 के विधानसभा चुनाव में पेड न्यूज पर खर्च की गई रकम को अपने चुनावी खर्च में नहीं दर्शाया था। कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती की 2009 में की गई शिकायत पर यह फैसला आया। उन्होंने नरोत्तम मिश्रा पर 2008 के चुनावों के दौरान करप्ट प्रैक्टिस और पेड न्यूज का आरोप लगाया था। चुनाव आयोग ने जनवरी 2013 में नोटिस जारी कर नरोत्तम मिश्रा से जवाब मांगा था।

नरोत्तम मिश्रा ने ग्वालियर हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिली थी। इसके बाद वह सुप्रीम कोर्ट भी गए लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिल पाई। पिछले साल नरोत्तम मिश्रा से दिल्ली में चुनाव आयोग ने सवाल जवाब किए थे।

Loading...