EVM घोटाला – उपचुनाव में 18 EVM का बदला गया कोड, धृतराष्ट्र बना हुआ है EC – अरविंद केजरीवाल

0
51
Loading...

लखनऊ, रविवार 9 अप्रैल को राजस्थान की धौलपुर विधानसभा के उपचुनाव के दौरान EVM मशीन में गड़बड़ी का मामला सामने आया जहां वोट किसी को भी दो पर्ची सिर्फ बीजेपी की ही निकल रही थी। EVM में गड़बड़ी का ये कोई पहला मामला नहीं था इससे पहले मध्य प्रदेश में डेमो के दौरान भी ऐसा मामला सामने आया था।

राजस्थान में EVM की गड़बड़ी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस की इस दौरान उन्होंने एक बार फिर EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाया। अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि धौलपुर में 200 में 18 ईवीएम में खराबी है, लेकिन चुनाव आयोग इसकी जांच नहीं करवा रहा है।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बटन कोई भी दबाओ लेकिन वोट बीजेपी को ही जा रहा है, उन्होंने कहा कि ईवीएम का सॉफ्टवेयर, प्रोगामिंग, कोड बदला गया है। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आयोग अभी भी जांच के लिये तैयार नहीं है, कहीं इन सब में चुनाव आयोग भी तो नहीं मिला हुआ।

केजरीवाल ने कहा कि भिंड के मामले में चुनाव आयोग ने क्लिन चिट दे दी थी, लेकिन पत्रकारों के सामने गड़बड़ी पकड़ी गई थी। केजरीवाल ने कहा कि हमनें आयोग से इस बारे में शिकायत की थी, लेकिन समाधान नहीं निकला।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 प्रतिशत मशीनों में गड़बड़ी है, सिर्फ ईवीएम बदलने से समाधान नहीं निकलेगा। नये सॉफ्टवेयर से ऐसी गड़बड़ी हो रही है। बटन दबाने पर लाइट तो जलती है, लेकिन पर्ची बीजेपी की निकल रही है। चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है जो बीजेपी को सत्ता में पहुंचाना चाहता है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में होने वाली एमसीडी चुनावों में मशीन राजस्थान से आ रही है, जबकि दिल्ली में लगभग 15 हजार मशीन उपलब्ध हैं। 2006 से 2013 तक की मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, बहाने बनाकर 2006 से पहले की मशीन का इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की जीत घोषित कर दो, लोग सड़क पर उतरेंगे।

Loading...