फैजाबाद-अयोध्या मेयर चुनाव में, जनता के लगाए इस नारे ने भाजपा की नींद उड़ाई ! देखें क्या है मामला

0
157

 

फैजाबाद : उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी ने फैजाबाद से गुलशन बिंदु जैसे एक चर्चित प्रत्याशी को उम्मीदवार बनाया है, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भगवान् श्री राम जी के विशेष भक्त एक किन्नर को जबसे अपना प्रत्याशी घोषित किया है तभी से भाजपा नेताओं की नींद उड़ गयी है। गौरतलब है कि यह उम्मीदवार ही 2012 के चुनाव में सपा के पूर्व विधायक पवन पांडेय के खिलाफ चुनाव मैदान में थी और जनता में बेहद लोकप्रिय होने के कारण इनको 22 हजार वोट मिले थे।

सपा के अयोध्या (फैजाबाद) से मेयर प्रत्याशी का नाम सुश्री गुलशन बिंदु है और ये अयोध्या में काफी लोकप्रिय होने के साथ जनप्रिय भी हैं, इसीलिए आज फैजाबाद की जनता ने गुलशन बिंदु के पक्ष में एक ऐसा नारा लगा दिया जिससे भाजपा के साथ सभी विपक्षियों की नीं उड़ गयी। स्थानीय जनता ने गली-गली में चर्चा करना शुरू कर दिया है कि –

“हिन्दू बनेगा न मुसलमान बनेगा,

फैज़ाबाद का मेयर एक बिंदु बनेगा” !!

 

बता दें कि सुश्री गुलशन बिंदु किन्नर समाज से आती हैं और ऐसी मान्यता है कि इनके समाज को भगवान् श्री राम का विशेष वरदान प्राप्त है। भगवान् श्री राम जब अयोध्या से 14 साल के लिए वनवास को जा रहे थे तो पूरा राज्य उनके पीछे वन की तरफ चल पड़ा था, तब भगवान् श्री राम ने सभी महिलाओं और पुरुषों को अयोध्या वापस लौट जाने के लिए कहा था पर वहां उपस्थित किन्नरों को वह नहीं देख पाये। इस पर वहां मौजूद सभी किन्नरों ने वहीँ अपना निवास बना लिया और जब 14 साल बाद भगवान् श्री राम वापस आये तो उन्हें वह सभी किन्नर वहीँ मौजूद मिले। भगवान् श्री राम किन्नरों की भक्ति से बहुत प्रसन्न हुए और उन्हें वरदान दिया कि बच्चों के जन्म और शादी के मौके पर दिया हुआ आपका आशीर्वाद बहुत मंगलमय होगा, तब से लेकर आज तक किन्नरों के आशीर्वाद की मान्यता है ।

कौन है ये रामराज्य की मशहूर किन्नर “गुलशन बिंदू” ,जिससे भाजपा इतना अधिक खौफ खाती है ! पढ़ने के लिए NEXT पर क्लिक करें –

Click on NEXT

Prev1 of 2

Loading...