सहारनपुर SSP आवास के बाहर तोड़फोड़ करने पर BJP सांसद समेत 500 पर FIR दर्ज, एसएसपी ने कहा किसी को छोडूंगा नहीं

0
200

सहारनपुर, गुरुवार 20 अप्रैल को इजाजत न दिए जाने के बावजूद बीजेपी ने अंबेडकर जी की शोभायात्रा निकाली जिसके चलते शहर से सटे दूधली थाना क्षेत्र में पथराव के बाद हुए बवाल प्रकरण में सहारनपुर पुलिस ने दो मुकदमें दर्ज किए हैं।

पहला मुकदमा मौके पर हुई घटना का है, जिसमें दोनों पक्षों के करीब दस दस लोगों को नामजद करते हुए 400 से 500 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दूसरा मुकदमा एसएसपी आवास पर की गई तोड़फोड़ का है जिसमें सांसद के समर्थक मुख्य भूमिका में हैं। सांसद के साथ आये जिन समर्थकों ने तोड़फोड़ की है उनमें से कई लोगों के नाम भी खोल दिए गए हैं। एसएसपी सहारनपुर लव कुमार ने दोनों मुकदमों की पुष्टि की है उन्होंने यह भी बताया है कि जिन अन्य लोगों के साथ मारपीट की गई है उनके मुकदमें भी दर्ज किए जाएंगे।

 

ये था मामला – सहारनपुर के जनकपुरी थाना क्षेत्र के गांव सड़क दूधली में भारतीय जनता पार्टी द्वारा अंबेडकर शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस शोभायात्रा की परमिशन नहीं थी। सड़क दूधली के लोगों ने शोभा यात्रा का विरोध करते हुए उस पर पथराव कर दिया। इसके बाद बवाल हो गया भाजपाइयों ने एसएसपी आवास को घेर लिया और यहां तोड़फोड़ करते हुए बंगले के बाहर लगी हुई नेम प्लेट और सीसीटीवी कैमरे तोड़ डाले।

इसके बाद भीड़ ने हाईवे पर जा रहे लोगों के साथ मारपीट की और उनके वाहनों में आग लगा दी। इस तरह करीब 5 घंटे तक हंगामा चलता रहा। इसी बीच सांसद समर्थकों के साथ एसएसपी आवास पर धरना देकर बैठ गए और एसएसपी को हटाए जाने की मांग करने लगे। इनका यह भी कहना था कि, शोभायात्रा को उसी मार्ग से निकाला जाएगा। घण्टों तक ये लोग मांग करते रहे बाद में सभी एसएसपी आवास से चले गए।

एसएसपी लव कुमार ने बताया है कि फिलहाल दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पहले मुकद्दमें में सड़क दूधली में हुई पूरी घटना का विवरण दर्ज किया गया है और दोनों पक्षों के करीबन दस दस लोगों को नामजद करते हुए 200-300 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट हुई है। दूसरा मुकदमा एसएसपी आवास पर तोड़फोड़ का है जिसमें सांसद राघव लखन पाल शर्मा समेत अन्य जनप्रतिनिधियों की मौज मौजूदगी दिखाते हुए तोड़फोड़ करने वालों की पहचान खोली गई है और कुछ अज्ञात भी लिए गए हैं जिनकी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के आधार पर पहचान कराई जाएगी।

सड़क दूधली में पथराव और एसएसपी आवास पर हुई तोड़फोड़ के अलावा हाईवे पर भी उपद्रवियों ने लोगों के साथ मारपीट की और वाहनों को आग लगा दी इनके अलावा कई दुकानों का सामान बाहर निकाल कर फेंक दिया गया। एसएसपी लव कुमार के मुताबिक जिन लोगों के साथ मारपीट की गई है उनकी ओर से तहरीर आती है तो उसी आधार पर और मुकदमें में दर्ज किए जाएंगे।

Loading...