PM मोदी की रैली में पसरा सन्नाटा, खाली कुर्सियां देख भाजपाइयों का पारा बढ़ा, पर EVM अभी जिंदा है !

0
1

भरूच, गुजरात में विधानसभा चुनाव का उफान जोरों पर है। राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए रैलियां कर रहे। 22 सालों से गुजरात की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी गुजरात चुनाव किसी भी कीमत पर जीतना चाहती है जिसके लिए आरएसएस और भाजपा ने पूरा जोर लगा रखा है भाजपा के लिए पीएम मोदी और उनका पूरा कैबिनेट और दूसरे राज्यों में भाजपा के मुख्यमंत्री भी रैलियां कर रहे हैं। मगर पीएम मोदी की रैलियों में गुजरात की जनता नहीं पहुंच रही है। पीएम मोदी की रैली के वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें खाली कुर्सियां दिख रही हैं।

ऐसा ही एक वीडियो भरूच रैली का भी सामने आया है जिसमें भीड़ के नाम पर चारों तरफ खाली कुर्सियां पड़ी हैं। रविवार (3 दिसंबर) को पीएम मोदी ने भरूच में एक रैली को संबोधित किया। मोदी की इस रैली में भी उनकी सौराष्ट्र के जसदण की रैली की तरह खाली कुर्सिया देखी गईं। रैली का एक वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करने वाले जैनेन्द्र कुमार ने दावा किया है कि भरूच में प्रधानमंत्री जिस रैली को संबोधित कर रहे हैं वहां बहुत सारी कुर्सिया खाली रहीं।

वीडियो में उन्होंने कहा, ‘गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा के लिए ये चिंताजनक स्थिति है। क्योंकि पीएम मोदी की सभाओं में भीड़ तो दूर की बात यहां सीटें भी नहीं भर पा रही हैं। यहां चारों तरफ कुर्सियां खाली पड़ी हैं। लगभग एक चौथाई हिस्सा मैदान का खाली है। ऐसा तब है जब प्रधानमंत्री का भाषण चल रहा है।

लेकिन भीड़ कम होने से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ता है। यूपी में भी चुनावों के दौरान पीएम मोदी, अमित शाह की रैली में कुर्सियां खाली पड़ी रहती थी। मगर जब EVM से हुए चुनाव के नतीजे आए तो किसी को विशवास नहीं हुआ कि भाजपा यूपी में इतनी बड़ी जीत दर्ज करेगी। ऐसा ही कुछ अभी यूपी के नगर निगम चुनावों में भी देखने को मिला जब यूपी सीएम योगी रैली करने जाते तो रैली में कुर्सियां खाली पड़ी रहती मगर जब EVM से हुए चुनाव के नतीजे आए तो फिर सब के होश उड़ गए। 16 नगर निगम में से भाजपा ने 14 में जीत हासिल करके जीत का परचम लहराया। मगर जहां बैलेट पेपर से चुनाव हुआ वहां कई जिलों में भाजपा का खाता भी नहीं खुल पाया। इसलिए कहते है भीड़ आए चाहे न आए जब EVM के नतीजे आएंगे तब फिर सब के होश उड़ जाएंगे। क्योंकि EVM अभी जिंदा है।

Loading...