उत्तर प्रदेश में 188 पदों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, करें अप्लाई

0
90
Loading...

उत्तर-प्रदेश सहकारी संस्थागत सेवा मंडल लखनऊ ने कुल 188 पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है, जिसमें प्रबंधक, सहायक फील्ड ऑफिसर और सहायक शाखा आंकिक के पदों को भरा जाएगा।

इन पदों को लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम ति‌थि 23 सितंबर, 2016 निर्धारित की गई है।

पदों की संख्या – 188

पदों का नाम- प्रबंधक, सहायक फील्ड ऑफिसर और सहायक शाखा आंकिक
स्थान – उत्तर प्रदेश (लखनऊ)
आवेदन की अंतिम तिथि- 21 सितंबर, 2016
शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 23 सितंबर, 2016

प्रबंधक

शैक्षणिक योग्यता – किसी भी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों सहित वाणिज्य, अर्थशास्त्र, गणित, सांख्यिकी में स्नातक होना जरूरी है अथवा यूजीसी/एआईसीटीई द्वारा मान्यताप्राप्त संस्था से एमबीए/पीजीडीएम (फुल टाईम) (बैं‌किंग/फाईनेंस) या चार्टर्ड अकाउंट होना जरूरी है।

वेतनमान – निर्धारित पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान के तौर पर 24,550 रुपये से 47,965 रुपये प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है।

सहायक फील्ड ऑफिस

शैक्षणिक योग्यता – निर्धारित पदों के लिए उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता के तौर पर किसी भी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से स्नातक होना जरूरी है।

वेतनमान – निर्धारित पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान के तौर पर 5.200 रुपये से 20,200 रुपये प्रतिमाह और 2,800 रुपये ग्रेड पे दिए जाने का प्रावधान है।

सहायक शाखा आंकिक

शैक्षणिक योग्यता – निर्धारित पदों के लिए उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता के तौर पर किसी भी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से स्नातक होना जरूरी है।

वेतनमान – निर्धारित पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान के तौर पर 5.200 रुपये से 20,200 रुपये प्रतिमाह और 2,800 रुपये ग्रेड पे दिए जाने का प्रावधान है।

आयु सीमा – उपरोक्त पदों पर उम्मीदवारों की न्‍यू‌नतम आयु 21 वर्ष और ‌अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गयी है। इन पदों पर आयु सीमा की गणना 1 जुलाई, 2016 से की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों का जन्म 1 जुलाई, 1995 के बाद और 1 जुलाई 1976 से पहले नहीं हुआ हो।

केवल उत्तर-प्रदेश में स्थायी निवास करने वाले अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ अन्य पिछड़ा वर्ग को ही अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान है।

शारीरिक रूप से विकलांग अभ्यर्थियों को विज्ञप्ति के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में 15 विशेष छूट का प्रावधान है।

आवेदन शुल्क

श्रेणी                                      परीक्षा शुल्क
सामान्य                                     500
ओबीसी                                       500
अनुसूचित जाति                         200
अनुसूचित जनजाति                   200
विकलांग                                     200

नोट : उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भारतीय स्टेट बैंक की किसी भी शाखा में चालान के माध्यम से जमा करना होगा। जमा किया गया आवेदन शुल्क वापस नहीं किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया – इन पदों पर उम्मीदवारों को ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा। अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार दिये गये आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में डाउनलोड कर उस भरें। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र की प्रतियों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया – निर्धारित पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। फिर लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

परीक्षा का प्रारूप

सामान्य ज्ञान
सामान्य गणित (हाई स्कूल या समकक्ष स्तर का)
सामान्य हिंदी (हाई स्कूल या समकक्ष स्तर का)
सामान्य अंग्रेजी (हाई स्कूल या समकक्ष स्तर का)

नोट : लिखित परीक्षा 140 अंक की होगी और सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे।

Loading...