खुशखबरी – सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, देखें मानदेय

0
352

लखनऊ, अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। स्वास्थ्य विभाग में 4,688 भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। ये भर्तियां एएनएम, स्टाफ नर्स, पीआरओ, लैब टेक्नीशियन व लैब अटेंडेंट के पदों पर होंगी। संविदा पर होने वाली इन भर्तियों के लिए 14 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे।

सभी पदों पर भर्तियां लिखित या प्रयोगात्मक परीक्षाओं के माध्यम से होंगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत ये भर्तियां की जाएंगी। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 18 से 40 वर्ष की उम्र तय की गई है। अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए तीन वर्ष की छूट देते हुए अधिकतम उम्र 43 वर्ष रखी गई है।

अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए यह छूट दो साल और बढ़ाई गई है। यानी 45 वर्ष वाले आवेदन कर सकते हैं। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये रखा गया है जबकि एससी, एसटी व ओबीसी के लिए शुल्क 50 रुपये होगा।

दिव्यांगों के लिए 50 रुपये का शुल्क तय किया गया है। आवेदन शुल्क केवल ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध स्टेट बैंक पेमेंट गेटवे के जरिए डेबिट व क्रेडिट कार्ड के साथ ही नेट बैंकिंग के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे

इन पदों के लिए ये है मानदेय !

एनएचएम के तहत चाइल्ड हेल्थ, मैटरनल हेल्थ, नेशनल प्रोग्राम, नेशनल अरबन हेल्थ मिशन, ब्लड बैंक सहित विभिन्न कार्यक्रमों में यह भर्तियां होंगी। अलग-अलग कार्यक्रमों में अलग-अलग मानदेय दिया जाएगा।

स्टाफ नर्स के लिए 18,150 से लेकर 20,013 रुपये तक का मानदेय तय किया गया है। एएनएम को 10,395 से लेकर 12,128 रुपये मानदेय मिलेगा। लैब टेक्नीशियन के लिए 11 हजार से लेकर 18 हजार रुपये मानदेय रखा गया है। लैब अटेेंडेंट को आठ हजार रुपये मानदेय मिलेगा।

Loading...