तीन तलाक पर बोलने वाले पीएम मोदी दहेज हत्या पर कब बोलेंगे – दहेज के लिए सरकारी टीचर को जिंदा जलाया, मौत

0
80
Loading...

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट (योगी आदित्यनाथ) तीन तलाक पर तो अपनी राय रखते हैं और अपनी आवाज उठाते है मगर देश और प्रदेश में होने वाली दहेज हत्या पर कुछ नही बोलते। पीएम और सीएम कब अपनी आवाज दहेज हत्या के खिलाफ उठाएंगे। तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं के वोट मिल सकते हैं क्या इसीलिए ये मुद्दा उठाया जा रहा है जबकि दहेज हत्या के मुद्दे पर कोई नही बोल रहा है।

गाजियाबाद में एक सरकारी स्कूल की टीचर को ससुराल वालों द्वारा जिंदा जला देने का मामला सामने आया है। 90 प्रतिशत से ज्यादा जल चूजी महिला टीचर को गम्भीर हालत में इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। महिला स्वरूप पार्क इलाके की रहने वाली थी।

मृतक महिला के परिवार वालों का आरोप है कि ससुराल वाले 25 लाख की मांग कर रहे थे। इसी वजह से उसे जला दिया गया। मृतक टीचर के भाई की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने संगीता के पति को गिरफ्तार कर ‌लिया है लेकिन बाकी परिजन अभी भी फरार हैं जिनकी पकड़ के लिए तलाश जारी है।

टीचर के भाई की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। वसुंधरा निवासी प्रदीप ने बताया कि उनकी बहन संगीता की शादी 2002 में लाजपत नगर के स्वरूप पार्क के ए ब्लॉक निवासी संजीव के साथ हुई थी।

दोनों के दो बच्चे अवनी और बेटा अक्ष हैं। संजीव छह माह से बेरोजगार है। संगीता बुलंदशहर के एक गांव में प्राइमरी सरकारी स्कूल की टीचर हैं। प्रदीप का आरोप है कि ससुराल वाले कई साल से दहेज में 25 लाख रुपये की मांग को लेकर उनकी बहन संगीता को परेशान कर रहे थे।

इसी बात को लेकर बृहस्पतिवार दोपहर बहन की ससुराल वालों से कहासुनी हुई थी। विवाद बढ़ने पर पति संजीव नागर, सास रामभूली, ससुर रिछपाल नागर ने उनकी बहन पर डीजल डालकर आग लगा दी।

बहन की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने आग बुझाई और उन्हें एक निजी अस्पताल पहुंचाया। यहां से डाक्टरों ने 90 प्रतिशत जली हालत में संगीता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई।

Source National Dastak

Loading...