हरियाणा हिंसा – हाईकोर्ट ने लगाई PM मोदी को फटकार, आप देश के प्रधानमंत्री हो या.., देखें और क्या कहा !

0
151

नई दिल्ली, हरियाणा के पंचकुला की सीबीआई अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह को 25 अगस्त को बलात्कार का दोषी करार दिया था जिसके बाद से पंचकुला समेत हरियाणा के तमाम जिलों में बलात्कारी बाबा राम रहीम के गुंडों द्वारा आतंक का नंगा नाच किया गया जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई और 200 से 300 के करीब लोगों के घायल होने की खबर है।

फैसला आने से पहले ही लाखों की संख्या में लोग पंचकुला पहुंचने लगे जिसको रोकने के लिए खट्टर सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए और न ही केंद्र की मोदी सरकार द्वारा कोई ख़ास प्रबंध किए गए। फैसला पक्ष में न आने पर हिंसा की प्रबल सम्भावना थी जिसपर केंद्र और प्रदेश की दोनों सरकारों की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। क्योंकि मामला बीजेपी के वोट बैंक का था जिसे केंद्र और प्रदेश की सरकारें कुछ करना नहीं चाहती थी।

अब हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार का आज जमकर फटकार लगाई। हाई कोर्ट ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार ने पंचकुला को जलने के लिए छोड़ दिया। फुल बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि हालात के सामने सरकार ने सरेंडर कर दिया।

हाई कोर्ट ने केंद्र की मोदी सरकार को भी डांट पिलाई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा, ‘वह देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि बीजेपी के’ कोर्ट ने यह टिप्पणी तब की, जब केंद्र सरकार के वकील ने यह कहा कि कल की हिंसा राज्य का विषय है। इस पर कोर्ट ने कहा, क्या हरियाणा, भारत का हिस्सा नहीं है? पंजाब और हरियाणा के साथ सौतेले बच्चे की तरह बर्ताव क्यों किया जा रहा है?

Loading...