15 हजार फीट की ऊंचाई पर बोतल में भरी ताजी हवा, बेचकर हुआ खूब फायदा

0
60

जर्मनी में जन्‍मे जैकब ऑन्‍गेयर्स की उम्र 25 साल है और वो स्‍काय डाइविंग के शौकीन हैं। हाल ही में स्‍काय डाइविंग के दौरान उन्होंने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर स्‍वच्‍छ और ताजी हवा को बोतलों में भर लिया था। इन बोतलों को उन्‍होंने 100 पाउंड यानी करीब 10 हजार रुपए प्रति बोतल के हिसाब से बेचा।

जैकब ने 7 साल पहले स्‍काय डाइविंग शुरू की थी औक 2 महीने पहले ही ‘Bottled At Altitude’को अपनी वेबसाइट पर लॉन्‍च किया है। जैकब ब्रिक्‍सटन में बतौर फाइनेंस वर्कर काम करते हैं।

जैकब को काफी ऊंचाई पर हवा को बोतलों में बंद करने और फिर बेचने का आइडिया स्‍काय डाइविंग के दौरान आसमान से 700 छलांग लगाने के बाद आया था।

जैकब की मानें तो उन्हें को यकीन था कि प्रदूषित शहरों में रहने वाले लोग इस स्‍वच्‍छ हवा को ऊंचे दाम में जरूर खरीदेंगे। स्‍काई डाइविंग के दौरान जमीन में 160 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गिरते हुए वह शीशे की बोतलों में आसमान की स्‍वच्‍छ हवा को भरते हैं।

250 एमएल की बोतलों में वो हवा भरते ही कॉक लगाते जाते हैं और पैराशूट खोलकर जमीन में सुरक्षित लैंडिंग करते हैं, जिससे बोतल में बंद उनके उत्‍पाद को कोई नुकसान नहीं हो। जैकब के मुताबिक शुरुआत में वो प्रति बोतल 10 हजार रुपए ले रहे हैं, लेकिन जल्‍द ही इन स्‍वच्‍छ हवा की बोतलों के लिए वो 19, 900 रुपए चार्ज करेंगे।

Loading...