शांती की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कश्मीर पर जताई चिंता

0
49

जम्‍मू कश्मीर में लगातार बिगड़ते हालातों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बुलाई गई सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक उनके सरकारी आवास सात रेसकोर्स पर खत्म हो गई।

दो घंटे तक चली बैठक में इस बात पर खास चर्चा हुई कि कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जो कल बयान दिया वह काफी आपत्तिजनक है।

तमाम बड़े मंत्री इस बयान पर नाराज दिखे। कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तानी नेताओं के बयानों पर भी चिंता जाहिर की गई। विदेश मंत्रालय ने भी कल इस बयान पर नाराजगी जताई थी। वहीं कश्मीर में हिंसक हो रही भीड़ को काबू करने के उपायों पर चर्चा की गई है।

बैठक के बाद बाहर निकले केंद्रीय राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने बताया कि बैठक में कश्मीर और सूडान के मुद्दे पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री तमाम हालात पर काफी नजदीकी से नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने कश्मीर की जनता से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है, साथ ही राज्य सरकार और प्रदेश की जनता की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

जितेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि सुरक्षाबलों की कार्रवाई में किसी निर्दोष को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे।

अमरनाथ यात्रा पर भी उन्होंने संतोष जाहिर करते हुए कहा कि जिस तरह के भी सहयोग की राज्य सरकार को आवश्यकता होगी उसके लिए सरकार हर समय तैयार है।

Loading...