मोदी जी के शासनकाल में भारत इतना कमजोर हो गया कि गुजरात का CM पाकिस्तान तय करने लगा, कैसे ?

0
0

नई दिल्ली, अपने लच्छेदार भाषण से एक अलग तरह के समर्थकों की जमात बनाने वाले पीएम मोदी सिर्फ भाषण ही देते हैं या फिर कुछ काम भी करते हैं अगर कुछ काम करते तो शायद उनको अपने भाषण को और लच्छेदार या फिर और जायकेदार बनाने के लिए पाकिस्तान का नाम नहीं लेना पड़ता।

गुजरात में पिछले 22 साल से सरकार में विराजमान भाजपा के लिए चुनाव प्रचार कर रहे पीएम मोदी ने कहा है कि गुजरात का सीएम पाकिस्तान से तय हो रहा है। पाकिस्तान अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाना चाहता है। तो सबसे बड़ा सवाल ये उठता है वो पाकिस्तान जिसके 91000 सैनिकों ने इंदिरा गांधी के नेतृत्व में भारत के आगे सरेंडर कर दिया था। वो आज मोदी जी के नेतृत्व में इतना मजबूत हो गया है कि भारत के राज्यों का मुख्यमंत्री भी तय करने लगा है।

अगर भारत के राज्यों में पाकिस्तान इतना दखल रख सकता है कि वो हमारे भारत के राज्यों में मुख्यमंत्री भी बनवा सकता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे देना चाहिए और राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए। नहीं तो वो दिन दूर नहीं जब हमारे देश का प्रधानमंत्री भी पाकिस्तान तय करेगा।

बता दें रविवार को बनासकांठा में एक रैली को सम्बोधित कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी ने अजीब सा बयान दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों में हस्तक्षेप कर रहा है और साथ ही उन्होंने कांग्रेस से उसकी पार्टी के आला नेताओं के हाल ही में पड़ोसी देश के नेताओं से मिलने पर स्पष्टीकरण भी मांगा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के निलंबित वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस के आला नेताओं के पाकिस्तानी नेताओं से कथित तौर पर मुलाकात करने के एक दिन बाद उन्हें ‘नीच’ कहा था।

मोदी ने कहा, मीडिया में मणिशंकर अय्यर के आवास पर हुई बैठक के बारे में कल खबरें थीं। इसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री, भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हिस्सा लिया। मोदी ने कहा कि अय्यर के आवास पर तकरीबन तीन घंटे तक बैठक चली।

मोदी ने कहा, मीटिंग के अगले दिन मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी ‘नीच’ है। यह गंभीर मामला है। रफीक ने अहमद पटेल को गुजरात का अगला मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन किया था। एक तरफ पाकिस्तानी सेना के पूर्व डीजी गुजरात के चुनाव में हस्तक्षेप कर रहे हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान के लोग मणिशंकर अय्यर के आवास पर बैठक कर रहे हैं।

मोदी ने कहा, ‘और उस बैठक के बाद गुजरात की जनता, पिछड़ा समुदाय, गरीब लोगों और मोदी का अपमान किया गया। क्या आप नहीं मानते कि इस तरह की घटनाएं संदेह पैदा करती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश की जनता को बताना चाहिये कि क्या योजना बन रही थी।

Loading...