यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए कटऑफ लिस्ट जारी, देखे महत्वपूर्ण जानकारी

यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए कटऑफ लिस्ट जारी, देखे महत्वपूर्ण जानकारी

उत्तर प्रदेश पुलिस में पुरुष कांस्टेबल के 23,200 पदों पर भर्ती के लिए 8 अगस्त से अभिलेखों की जांच के साथ ही शारीरिक मानक परीक्षा होगी। इसके लिए पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कटऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं।

भर्ती बोर्ड ने कुल 35,562 अभ्यर्थियों को बुलाया है। पुरुष कांस्टेबल की सीधी भर्ती 2015 के तहत यह भर्तियां हो रही हैं। इसमें हाईस्कूल एवं इंटर के मॉर्क्स के साथ ही शारीरिक दक्षता परीक्षा के भी अंक जोड़कर मेरिट बनाई गई है।

भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी। अपर सचिव भर्ती ने बताया कि अभिलेखों की जांच व शारीरिक मानक परीक्षा के लिए बुलाए गए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट prpb.gov.in पर उपलब्ध हैं।

यह है कटऑफ मार्क्स
श्रेणी                                   कटऑफ
अनारक्षित                            – 406.60
ओबीसी                                – 398.23
एससी                                  – 380.60
एसटी                                   – 374.00
फ्रीडम फाइटर आश्रित           – 311.93
भूतपूर्व सैनिक                       – 312.97
होमगार्ड                                – 312.10

1 Comment


  1. उ प्र पुलिस भर्ती में समकक्ष बोर्ड ख़त्म किये जाये क्योकि जिन लड़को ने 18 साल पढ़ाई की त्याग किया बो बिचारे सड़क पर घूमेंगे और 10 दिन में फर्जी हिंदी साहित्य सम्मलेन बोर्ड के कागज लिए घूम रहे है इससे यूपी बोर्ड की अभेलना हो रही है
    लड़को के भबिष्य से खिलबाड़ है हिंदी साहित्य सम्मलेन बोर्ड कागज बनबाने बाले दलालो के खिलाफ सख्त कारबाई की जाये जिससे ये गलती कोई दोवारा न करे जिससे लड़को का भबिष्य बर्बाद न हो

Comments are closed.