भारतीय हॉकी टीम ने बॉर्डर पर होते हमलों के लिए-पाक को विश्व स्तर पर किया शर्मिंदा, मैदान पर 7-1 से धोया !

0
39

भारतीय हॉकी टीम देश के सैनिकों के सम्मान में पाकिस्तान की नापाक हरकतों के विरोध में काली पट्टी बाँध कर खेली ! वहीँ भारत की प्राइवेट क्रिकेट टीम मस्ती में डूबी रही

Loading...

दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हारी तो पाक आर्मी तक ने पाक टीम को बधाई दे डाली जैसे पाकिस्तान टीम क्रिकेट मैच नहीं भारत से कोई जंग जीता हो । वहीं, दूसरी तरफ वर्ल्ड हॉकी लीग में भारतीय हॉकी टीम ने लंदन में ही पाकिस्तान को 7-1 से बुरी तरह से धो दिया। खास बात ये रही कि स्कोरबोर्ड पर भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तानी हॉकी टीम को तो शर्मिंदा किया ही, साथ ही मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी बांहों पर काली पट्टी बांधी और पूरे मैच के दौरान काली पट्टी बाँध कर खेलते रहे तथा हर मिनट पाकिस्तान को उसकी हरकतों के लिए बेइज्जत किया ।

भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी बांहों पर काली पट्टी भारतीय सेना और सुरक्षा बलों पर पाक सेना के हमलों और पाक सेना समर्थित आतंकियों के हमले के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए बांधी थी। इस तरह से भारतीय हॉकी टीम ने न सिर्फ खेल के मैदान में पाकिस्तान को बुरी तरह से मात दी, बल्कि पूरे पाकिस्तान और पाकिस्तानी आर्मी को भी उसकी नापाक हरकतों का आइना दिखा दिया।

गौरतलब है कि क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम की जीत के बाद पाक आर्मी ने सभी क्रिकेटरों के लिए उमरा के पैकेज की घोषणा की है, पर वहीँ भारतीय सेना ने परिपक्वता दिखाते हुए खेल के मैदान से खुद को दूर ही रखा।

दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम एक प्राइवेट लिमिटेड भारतीय कंपनी (BCCI) की टीम की तरह मैदान पर खेली और किसी भी तरह का विरोध दर्ज कराने की जगह खूब हसी मजाक भी चला मैदान पर,वहीँ एक ओर महेंद्र सिंह धोनी ने पाक कप्तान सरफराज के बेटे को गोद में लेकर फोटो खिचाई और वायरल कर दी जबकि पाक सेना हमारे देश के बच्चों के वीर फौजी पिताओं को मारकर उनके हाथ-पैर, गला काट कर भेज रहे हैं। मैच के दौरान और भारतीय टीम के 6 विकेट गिर जाने के बाद भी ड्रेसिंग रूम में सब सामान्य था और युवराज सिंह,शिखर धवन आदि को खिल-खिलाकर हस्ते हुए भी देखा गया,जबकि टीम उस समय हार के नजदीक थी और यही हाल पूरी भारतीय टीम का रहा।

लंदन में खेली जा रही पुरुषों की वर्ल्ड हॉकी लीग के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 के अंतर से मात देकर ग्रुप बी में पहला स्थान बरकरार रखा है। पहले हाफ में टीम इंडिया ने 3-0 की बढ़त बना ली थी। भारत के लिए पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने 13वें मिनट पेनल्टी कॉर्नर से कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद 21वें मिनट में तलविंदर सिंह ने दूसरा गोल जड़ भारत की बढ़त को दुगना कर दिया। इसके बाद भी भारत का आक्रमण नहीं रुका। गोल जड़ने के तीन मिनट बाद ही तलविंदर ने एक और गोल कर भारत की 3-0 की बढ़त दिला दी।

पहले हाफ में 3 गोल की बढ़त बनाने के बाद दूसरे हाफ में भी टीम इंडिया गोल करने का सिलसिला नहीं रुका। 33 वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर के मौके को गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और भारत की बढ़त को 4-0 तक पहुंचा दिया। इसके बाज आकाशदीप सिंह ने 47वें और 49वें मिनट में प्रदीप ने गोल कर भारत की बढ़त को 6-0 तक पहुंचा दिया। इसके बाद 57वें मिनट में मोहम्मद उमर ने गोल कर बढ़त को कम किया लेकन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। खेल खत्म होने से 1 मिनट पहले आकाशदीप ने एक और गोल कर टीम इंडिया की 7-1 से जीत सुनिश्चित कर दी।