नोटबंदी महाघोटाला – मोदी के गढ़ गुजरात में एक कार के अंदर मिले 76 लाख रुपये के 2,000 के नए नोट

नोटबंदी महाघोटाला - मोदी के गढ़ गुजरात में एक कार के अंदर मिले 76 लाख रुपये के 2,000 के नए नोट

नोएडा, 8 नवम्बर की वो काली रात जिस समय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का फैसला सुनाया था उसके तत्काल बाद से एटीएम और बैंको के बाहर जो लाइन लगी वो 1 महीना बीत जाने के बाद भी जस की तस बानी हुई है अब तक आंकड़ों के हिसाब से 100 लोगों की मौत नोटबंदी के चलते हो गई।

1 महीना बीत जाने के बा भी हालात ये है की 2500 रूपये के लिए घंटों एटीएम के बाहर लाइन लगाने कैद बाद भी कैश नहीं मिल पा रहा है जिसकी वजह से लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों के पास करोड़ों के नयी करेंसी बरामद हो रही है। जिसमें कई भाजपा नेता भी शामिल हैं।

इसी क्रम में छापेमारी के दौरान शुक्रवार को महाराष्‍ट्र से गुजरात पहुंची एक कार नोटों से भरी मिली। सिर्फ कैश नहीं, बल्कि उसमें 2,000 रुपये के नए नोट बरामद हुए। पुलिस ने सूरत में 76 लाख रुपये की कीमत के नोट बरामद किए।

इस होंडा कार में चार यात्री सवार थे, जिनमें तीन पुरुष और एक महिला थी. इनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ लोग कार संख्‍या एमएच-15 इपी 4455 से बड़े अमाउंट में नई करेंसी लेकर सचिन जीआईडीसी इलाके में आ रहे हैं। पुलिस ने इस कार के आते ही इसमेें सवार लोगों को हिरासत में ले लिया था। पूछताछ के दौरान ये लोग इन 76 लाख रुपयों को लेकर कोई संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाए, इसलिए इन्हें गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है।