10वीं पास भाजपा विधायक के बेटे की लगी नौकरी, MBA-B.Tech वाले खाक छानते रहे !

0
3

नई दिल्ली, राजस्थान में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें 10वीं पास भाजपा विधायक के बेटे को सरकारी नौकरी मिल गयी जबकि एमबीए और बीटेक वाले विधार्थी खाक छानते रह गए। दरअसल राजस्थान विधानसभा में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नौकरी के लिए एमबीए, बी.टेक अभ्यर्थियों ने भी आवेदन किया था पर इन सभी पछाड़ते हुए भाजपा विधायक के 10वीं पास लड़के को नौकरी मिल गयी।

भाजपा विधायक के बेटे के चयन की खबर साेशल मीडिया पर वायरल हो गई है। उच्च शिक्षा प्राप्त अभयर्थियों को पछाड़ते हुए जिस 10वीं पास युवक रामकृष्ण मीणा का चयन किया गया है वह भाजपा विधायक जगदीश नारायण मीणा का बेटा है।

चपरासी के 18 पदों पर विधानसभा में 18808 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। इनमें से अधिकांश उम्मीदवार उच्च शिक्षा प्राप्त थे। यहां रामकृष्ण के चयन पर सवाल उठने लगे हैं कि उसे पिता के रसूख के चलते नौकरी दी गई है।

जबकि भाजपा विधायक जगदीश नारायण मीणा का कहना है कि उनका बेटा रामकृष्ण अपनी मेहनत के दम पर चयनित हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि यह फर्क नहीं पड़ता की उसका चयन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के लिए हुआ है, क्यों कि कोई नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती।

विधानसभा की ओर से जारी परिणाम में रामकृष्ण का नंबर चयनित छात्रों की सूची में 12वें नंबर पर आया है। रामकृष्ण के अनुसार वह पढ़ाई छोड़ कर परिवार के साथ खेती में हाथ बंटाता है। अभी तक खेती के साथ पिता के काम में हाथ बंटाता रहा है। पिछले साल ही 10वीं कक्षा की पढ़ाई प्राइवेट पास की है।

Loading...