किसानों द्वारा कर्जमाफी की मांग को फैशन बताने वाले मोदी के मंत्री पर कांग्रेस MLA ने किया पलटवार !

0
148

भोपाल, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने गुरूवार को किसानों की कर्जमाफी की मांग को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि किसानों की कर्जमाफी की मांग करना अब फैशन बन गया है। केंद्रीय मंत्री के बयान का जवाब कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी ने दिया है।

उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्वीट किया कि, ‘वैंकेया नायडू के अनुसार ‘कर्जमाफी फ़ैशन है’…और किसानों की मौत? शायद वो भाजपा के लिये मनोरंजन होगी? अब बेशर्म बयानों पर भी कोई क़ानून बने।’

वेंकैया नायडू द्वारा दिए गए गैरजिम्मेदाराना बयान के बाद सरकार घिरती नज़र आ रही है। तो दूसरी तरफ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ​ने भी इस मुद्दे पर बयानबाजी की है। उन्होंने कहा है कि, कांग्रेस किसानों की मौत पर राजनीति कर रही है।

आपको बता दें कि वेंकैया नायडू ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि कर्ज छूट की मांग करना अब फैशन बन गया है, लेकिन यह अंतिम समाधान नहीं है और कठिन हालात में इस पर विचार होना चाहिए। यह बयान ऐसे समय में आया है जब महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश और ओडिशा में किसानों ने अपने कर्ज की माफी की मांग सहित कई मुद्दों पर प्रदर्शन किया है।

विधायक जीतू पटवारी ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि, ‘मंडियों में लम्बी क़तारें हैं, किसान सड़क पर प्याज़ लिये खडा है…ख़रीदी केन्द्र क्यों नही बढ़ाये जा रहे? या प्याज सड़ने का इंतज़ार है?’।

प्याज खरीदी सरकार के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। सीहोर में 10 हजार और गुना में 2200 क्विंटल प्याज गुरुवार को बारिश में भीग गई। भोपाल में छह जिलों से आईं प्याज से भरी 1000 से ज्यादा ट्रॉलियां कतार में खड़ी हैं। भोपाल मंडी में भोपाल के अलावा राजगढ़, सीहाेर, विदिशा, रायसेन, शाजापुर के सैकड़ों किसान प्याज लेकर आए हैं।

Loading...