कुशीनगर ट्रेन हादसे के घटनास्थल पर पहुंचे CM योगी का जनता ने रोका रास्ता, विरोध में की नारेबाजी !

0
4

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद गोरखपुर से सटे हुए कुशीनगर में दुदही रेलवे क्रासिंग पर स्कूल वैन ट्रेन की चपेट में आ गई। इस हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गयी है और 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। स्कूल की वैन में 18 बच्चे सवार थे। घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य जारी है। वहीँ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। गौरतलब है मुख्यमंत्री योगी के विरोध में जनता सडकों पर उतर आयी है और विरोध में नारेबाजी करते हुये सीएम का रास्ता रोक दिया है, जिससे पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

सीएम जब हादसे में मृत बच्चों के परिवारीजनों से मिलने पहुंचे तो बेसुध हुए परिवारीजन दहाड़ मारकर रोने लगे। पूरे इलाके में मचे कोहराम के बीच लोगों को शांत कराना काफी मुश्किल हो गया। पीड़ित परिवारों ने कहा कि साहब, हमारे बच्चे की क्या गलती थी। किसकी गलती की सजा हमारे बेटे को मिली। ये बातें सुन योगी भी भावुक हो उठे। उन्होंने किसी तरह लोगों को ढांढस बंधाया।

इसके बाद मुख्यमंत्री हादसे वाले स्थान पर पहुंचे तो हजारों ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। लोग उग्र हो उठे। नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे लोगों को शांत कराने में पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए। लोग मामले में न्याय की मांग करने लगे। हालात बिगड़ते देख सीएम गाड़ी की बोनट पर चढ़ गए और माइक थाम कर लोगों को शांत कराने लगे। उन्होंने कहा कि घटना की कमिश्नरी जांच के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है। वग ईयरफोन लगाकर गाड़ी चला रहा था, जिससे कि उसे ट्रेन आने का आभास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Loading...