लालू ने मोदी को लताड़ा – जानें क्यों कहा हम तो उल्टे अपनी गायों का गोबर मुफ्त में जू को दे रहे हैं

0
68

पटना, बिहार की सरकार में सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर बिहार विधानमंडल में बीजेपी की तरफ से विपक्ष के नेता सुशील मोदी ने 90 लाख रूपये के मिट्टी घोटाले का आरोप लगाया है।

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का आरोप है कि यह घोटाला लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव के द्वारा किया गया है। इस आरोप पर लालू प्रसाद यादव ने साफ तौर पर कहा है कि जो भी जांच हो करवा ली जाए, जांच से कोई आपत्ति नहीं है।

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि चिड़ियाघर में जाकर जांच कर लीजिए। हमको पैसा मिला होगा तो रिकार्ड में होगा। हम तो उल्टे अपनी गायों का गोबर मुफ्त में चिड़ियाघर में दे रहे हैं।

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने मंगलवार को अपने संवादाता सम्मलेन में लालू पर आरोप लगाते हुए इस संबंध में दस्तावेज भी पेश किए थे। उन्होंने कहा कि पटना के सगुना मोड़ के पास एक शॉपिंग मॉल का निर्माण कराया जा रहा है।

सुशील मोदी के मुताबिक – जमीन के मालिक जिस डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड से हैं, उसके तीन डायरेक्टरों में लालू यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी के साथ बेटी चंदा यादव भी हैं। इस जमीन पर निर्माण का काम जिस कंपनी को दिया गया है उसके मालिक भी राष्ट्रीय जनता दल के एक विधायक अबू दोज़ना हैं। इस मॉल में अंडरग्राउंड दो लेवल की पार्किंग है और उससे निकली मिट्टी को पटना चिड़ियाघर में लगाया गया। पटना चिड़ियाघर में मिट्टी का काम करीब 90 लाख का हुआ। लेकिन सुशील मोदी इस बात के सबूत नहीं दे पाए कि जू में जो मिट्टी आई है वह निर्माणाधीन मॉल से निकली मिट्टी ही है।