त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनते ही 13 जिलों में हिंसा, भाजपाइयों ने लेनिन की मूर्ति गिराई !

0
1
Photo NDTV

अगरतला, पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही भाजपा और उसके सहयोगी IPFT से जुड़े कार्यकर्ताओं ने हिंसा का माहौल बनाना शुरू कर दिया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा के बेलोनिया में बुलडोजर की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को गिरा दिया। मूर्ति गिराने के दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे।

त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती के मुताबिक सोमवार को दोपहर 3.30 बजे के करीब बीजेपी समर्थकों ने इसे अंजाम दिया। वहीं त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद से राज्य के कई इलाकों से तोड़फोड़ और हिंसा की खबरें भी आ रही हैं।

सीपीएम का आरोप है कि बीजेपी और IPFT के कार्यकर्ता हिंसा कर रहे हैं। सीपीएम का कहना है कि बीजेपी और IPFT कार्यकर्ता न सिर्फ वामपंथी पार्टी के दफ्तरों को निशाना बना रहे हैं बल्कि उनके कार्यकर्ताओं पर भी हमले किए जा रहे हैं। सोमवार को भी दो जगहों से हिंसा की खबर है जिसमें 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कई थाना क्षेत्रों में धारा 144 भी लगाई गई है।

व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति गिराने के मामले में बुलडोज़र के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और बुलडोजर को भी सीज कर लिया गया है। एक न्यूज चैनल के अनुसार त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती (पुलिस कंट्रोल) ने जानकारी दी कि सोमवार दोपहर करीब 3.30 बजे बीजेपी समर्थकों ने बुलडोजर की मदद से चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति ढहा दी। एसपी के मुताबिक बीजेपी समर्थकों ने बुलडोजर ड्राइवर को शराब पिलाकर इस घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है और बुलडोजर को सीज़ कर दिया है।

Loading...