यूपी में अब कांग्रेस और सपा का कोई गठबंधन नहीं , सपा अपने रास्ते हम अपने रास्ते – राज बब्बर

0
19
Loading...

लखनऊ, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का नारा ‘यूपी को ये साथ पसंद है’ अब गुजरे जमाने की बात हो जाएगी। यूपी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन के पूरी तरह से फेल होने के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर चुनावी मुद्दों पर पहली बार बोले। राज बब्बर ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी अब अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

राज बब्बर ने कहा हमने ये फैसला किया है कि आगामी नगर निगम चुनाव में हम बिना किसी पार्टी से गठबंधन किए ही चुनाव लड़ेंगे और ये बात समाजवादी पार्टी के साथ भी लागू होती है। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनावों की हार के बाद पार्टी के अधिकारियों ने एक महीने में कई बार बैठकें की। इसके बाद ही हम इस फैसले पर पहुंचे हैं।

बब्बर ने कहा कि कोई भी फैसला लेने से पहले पार्टी नेतृत्व के लिए ये जरूरी है कि वह गठबंधन पर विचार कर लें। इसके लिए जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं, चुनाव विजेताओं और उन लोगों के साथ बैठक करना बाकी है जिन्हें पिछले चुनावों में 1 लाख से अधिक वोट मिले।

बब्बर ने कहा कि पार्टी के अधिकारियों को आगामी चुनावों पर ध्यान केंद्रित करने और प्रतिबद्ध कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों में हार के बाद अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस हार से सपा-कांग्रेस गठबंधन को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। हमारा गठबंधन बना रहेगा।

आपको बता दें कि सपा-कांग्रेस गठबंधन ने विधानसभा चुनावों में केवल 54 सीट ही जीत पाई थी। जबकि 105 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस ने अकेले सिर्फ 7 सीटें जीती थीं।

Loading...