अखिलेश का बनाया हुआ एक्सप्रेस-वे फिर से चर्चा में है, वजह जान हो जाओगे हैरान, देखें ये रिपोर्ट !

0
9

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में बना देश का सबसे बेहतरीन एक्सप्रेस-वे आज फिर चर्चा में है इसकी वजह भी कुछ खास है। दरअसल एक्सप्रेस-वे से हॉस्पिटल जाते समय एक बच्चे का जन्म एक्सप्रेस-वे पर ही हो गया। जिसकी वजह से उसके पिता ने उसका नाम पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नाम पर अपने बेटे के नाम टीपू रख दिया।

उत्तर प्रदेश की पूर्व अखिलेश सरकार के कार्यकाल के दौरान देश का सबसे बेहतरीन एक्सप्रेस-वे का निर्माण करवाया गया था। जिसकी गुणवत्ता पर इंडियन एयर फोर्स ने भी अपनी मुहर लगाईं है। उसी एक्सप्रेस-वे की हवाई पट्टी पर उन्नाव निवासी शिवपाल सिंह यादव की पत्नी ने एक पुत्र को जन्म दिया। अखिलेश यादव के काम से प्रभावित शिवपाल ने अपने पुत्र का नाम अखिलेश के नाम पर ही ‘टीपू’ रख दिया।

बच्चे के पिता शिवपाल सिंह का कहना है कि एक्सप्रेस वे की सौगात पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दी थी। लोग उन्हें प्यार से टीपू बुलाते हैं, इसी से बेटे का नाम टीपू रखा है। एक्सप्रेस वे पर बेटे को जन्म देने वाली महिला ने स्वास्थ्य केंद्र में दो अन्य बच्चियों को भी जन्म दिया।  अस्पताल में जच्चा बच्चा की हालत सामान्य है। उन्नाव बांगरमऊ क्षेत्र के ग्राम हयातनगर भौंरा निवासी शिवपाल सिंह यादव की पत्नी मीरा यादव को शुक्रवार सुबह प्रसव पीड़ा शुरू हुई।

शिवपाल निजी वाहन से पत्नी को एक्सप्रेस वे से लखनऊ ले जा रहे थे।  एक्सप्रेस वे पर खंभौली गांव के निकट  हवाई पट्टी पर मीरा ने वाहन में ही एक बच्चे को जन्म दिया। लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर ही बच्चे का जन्म होने से शिवपाल पत्नी को बांगरमऊ स्वास्थ्य केंद्र लेकर आ गए। यहां कुछ देर बाद मीरा ने दो बच्चियों को भी जन्म दिया। स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों के अनुसार जच्चा बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। बच्चों का वजन औसत है।

बच्चे के पिता शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि उनके तीन साल की बेटी पहले से है। पहले लड़के का जन्म एक्सप्रेस वे पर हुआ है। इसी खुशी में उन्होंने उसे टीपू नाम दिया है। शिवपाल ने  बताया कि बच्चे को प्यार से टीपू बुलाया जाएगा, उसका नाम अखिलेश यादव होगा।

-जेपी यादव

Loading...