राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश और ओड़िशा में भी ‘कमल’ की पत्तियां झड़ी, कांग्रेस और BJD की जीत !

0
4

 

मध्य प्रदेश : देश के उत्तरी भाग में भाजपा का पतन जारी है, सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना में मुंगावली से कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह यादव 2107 वोटों से चुनाव जीत चुके हैं और कोलारस से भी कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र सिंह यादव जीत गए हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा सीट के सेहराई गांव में भी कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इस गांव में रात को विश्राम के लिए रुके थे और चार बार इस गांव में उन्होंने दौरा किया था।

अशोक नगर की मुंगावली विधानसभा सीट की मतगणना में सेहराई गांव की काउंटिंग पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी, सेहराई गांव में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने भाजपा की बाई साहब यादव से 61 वोटों की बढ़त बनाई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां रोड शो भी किया था, इसके अलावा उन्होंने किसान सम्मेलन में पहुंचकर सेहराई में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा था कि आपके यहां सांसद कांग्रेस का और विधायक कांग्रेस का, ऐसे में हमें अपना पैर रखने तक की जगह तक नहीं मिली।

मध्य प्रदेश के कोलारस में जिस गांव में CM शिवराज ने की सभा, वहां भी BJP को मिली हार !

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट पर भी शिवराज सिंह चौहान का जादू चलता नही दिख रहा है, यहां के रिजॉदा में शिवराज सिंह चौहान ने सभा ली थी, वहां भी भाजपा के उम्मीदवार देवेंद्र जैन पिछड़ गए हैं।

दरअसल, शिवपुरी के कोलारस विधानसभा के रिजोदा गांव में मुख्यमंत्री की भीड़ में सभा जुटाने के लिए भाजपा ने नए तरह का प्रयोग किए थे, मतदाताओं को आकर्षित करने और सभा में खाली कुर्सियों को भरने के लिए जादूगर को बुलाया गया था। इसके बाद शिवराज ने यहां सभा को संबोधित किया था। हालांकि, जादूगर ने दर्शकों का दिल जीत लिया, मतदाताओं के आगे शिवराज का मैजिक काम नहीं आया।

ओड़िशा उपचुनाव –

वहीँ ओड़िशा में भी बीजेपी को जबरदस्त झटका लगा है। बीजेपुर में बीजद के उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है। बीजू जनता दल के रितु शाह को 41 हजार से अधिक वोटों से जीत मिली है।

Loading...