EVM पर मायावती का बड़ा बयान, कह अगर BJP में हिम्मत है तो 2019 में….. पूरा पढ़ने के लिए क्लिक करें !

0
3

लखनऊ, यूपी नगर निगम चुनाव में आए नतीजों के बाद से एक बार फिर से EVM को लेकर बहस छिड़ गयी है। बसपा सुप्रीमो मायावती भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, भाजपा ने सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया, नहीं तो बीएसपी के और मेयर जीतते।

मायावती ने कहा कि, अगर 2019 का लोकसभा चुनाव बैलट पेपर से कराएं तो दावे के साथ कह सकती हूं कि बीजेपी की हार होगी। अगर बीजेपी ये दावा कर रही है कि उन्हें बहुमत मिला और देश की जनता उनके साथ है तो ईवीएम को हटाओ और बैलट पेपर से चुनाव कराओ। मैं भरोसे के साथ कहती हूं कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में बैलट पेपर का इस्तेमाल किया जाए तो बीजेपी की हार होगी।

मायावती ने कहा अगर बीजेपी ईमानदार है और उसका लोकतंत्र में भरोसा है तो उसे ईवीएम खत्म कर बैलट पेपर से चुनाव कराना चाहिए। हमने शहरी निकाय में पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा। मुझे खुशी है कि इसमें दलित और पिछड़ों के साथ ऊंची जाति, मुस्लिमों ने भी बीएसपी को भारी संख्या में वोट दिए।

विपक्ष के गठबंधन के सवाल पर मायावती ने कहा, बीएसपी चाहती है कि सर्व समाज- दलित, आदिवासी, पिछड़े, अल्पसंख्यक (मुस्लिम) और ऊंची जाति के बीच भाईचारा हो। क्या इससे बड़ा कोई गठजोड़ हो सकता है?

Loading...