यूपी – ये कैसा रामराज, मुस्लिमों को मिली धमकी, लाउडस्पीकर पर नमाज करना छोड़ दें, नहीं तो मस्जिद नहीं जाने देंगे

0
56
Loading...

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार बनी है चारो तरफ अराजकता का माहौल बना हुआ है। कभी मुस्लिमों को गांव छोड़ने की धमकी दी जाती है तो किसी मुस्लिम की टोपी उतार दी जाती है और उसे मारा जाता है। बूचड़खाने बंद कराने के नाम पर मुस्लिमों की मीट की दुकान जला दी जाती है। अब एक बार फिर मुस्लिमों को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि बरेली में मस्जिदों में पर्चे फेंके जा रहे हैं कि नमाज अदा करते समय लाउड स्पीकर का उपयोग न करें।

बरेली के जियानगला गांव की दो मस्जिदों में पर्चे मिले हैं जिसमें मुस्लिम निवासियों को लाउडस्पीकर पर नमाज अदा न करने की नसीहत दी गई है। पैम्फ्लट में लिखा गया है कि या तो मुस्लिम लाउडस्पीकर पर नमाज करना छोड़ दें या फिर मस्जिदों में नमाज अदा करने नहीं जाने दिया जाएगा। खत के अंत में ‘सभी हिंदू’ लिखा गया है।

यह घटना सुभाषनगर क्षेत्र में गुरुवार रात की है लेकिन इस बारे में अगली सुबह तब पता चला जब मस्जिद के पास ये पैम्फ्लट नजर आए।

पैम्फ्लट में लिखा गया है, मुस्लिमों को स्वयं व्यवहार करना सीखना चाहिए। अब हमारी सरकार सत्ता में आ गई है। नमाज के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करना बंद करो नहीं तो हम दोनों मस्जिदों में नमाज होने नहीं देंगे। यह मात्र धमकी नहीं है।

शहर के पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने कहा, हमें शिकायत मिली थी कि दोनों मस्जिदों के अंदर भड़काऊ पर्चे डाले गए हैं। इसी आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस शरारती तत्वों को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

Input NBT

Loading...