बेरोजगार युवक पकौड़ा तलने के लिए रहे तैयार, मोदी सरकार खत्म करने वाली है हजारों सरकारी नौकरी !

0
1

 

लखनऊ, अगर आपको अपने बच्चों से सरकारी नौकरी की उम्मीद है तो यह खबर आपके लिए है। या फिर आप नौजवान युवक है जिसे सरकारी नौकरी की उम्मीद है उनके लिए भी यह खबर है। प्रत्येक साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा करने वाली मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया अहइ जिससे सरकारी नौकरी की आस लगाए लोगों को जोर का झटका लग सकता है।

मोदी सरकार के एक फैसले से हजारों सरकारी नौकरियां खत्म हो जाएंगी। विभिन्न मंत्रालयों में सालों से खाली पदों के भरने का इंतजार कर रहे देश के युवाओं को मोदी सरकार के कदम से झटका लग सकता है। मोदी सरकार सभी मंत्रालयों और विभागों में पांच साल से रिक्त पड़े पदों को खत्म करने पर विचार कर रही है। केंद्र सरकार ने इस संबंध में सभी मंत्रालयों और विभागों को विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

एक कार्यालय ज्ञापन में वित्त मंत्रालय ने कहा कि उसने सभी मंत्रालयों तथा विभागों से पांच साल से खाली पड़े पदों को समाप्त करने के लिए कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है। कुछ विभागों व मंत्रालयों ने जवाब दिया लेकिन कुछ ने व्यापक रिपोर्ट देने की बजाए महज जरूरी सूचना उपलब्ध करा दी है।

16 जनवरी 2018 को भेजे कार्यालय ज्ञापन के अनुसार, ‘सभी मंत्रालयों विभागों के वित्तीय सलाहकारों तथा संयुक्त सचिवों से अनुरोध है कि वे मंत्रालयों या संबंधित विभागों उन पदों को चिह्नित करें जो पांच साल से अधिक समय से खाली हैं। इन पदों को समाप्त करने के लिए एक व्यापक रिपोर्ट दें। शुरुआती अनुमान के अनुसार केंद्र सरकार में कई हजार पद पांच साल या अधिक समय से खाली पड़े हैं।

पढ़ाई करने के बाद नौकरी के पीछे न भागें, सरकार सभी को नौकरी नहीं दे सकती – सीएम योगी !

Loading...