यूपी चुनाव से पहले भाजपा को मोदी सरकार के मंत्री ने दिया जोर का झटका, यूपी में उतार सकता है 250 प्रत्याशी

यूपी चुनाव से पहले भाजपा को मोदी सरकार के मंत्री ने दिया जोर का झटका, यूपी में उतार सकता है 250 प्रत्याशी

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी के लिए यूपी चुनाव में एक नयी मुसीबत खड़ी हो गयी है। मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले ने सोमवार को लखनऊ में कहा कि उनकी पार्टी आरपीआई यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती है। बीजेपी पर दबाव बनाते हुए अठावले ने कहा कि इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से बातचीत चल रही है।

अठावले ने कहा कि गठबंधन न होने की सूरत में उनकी पार्टी प्रदेश में अकेले 200 से 250 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र में राज ठाकरे द्वारा विरोध करने पर उनकी पार्टी ने उत्तर भारतीयों का समर्थन किया था । समाजवादी पार्टी में कलह पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बहुत दिनों बाद राजनीति में बाप बेटे के बीच लड़ाई देखी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में झगड़े का फायदा बीजेपी को आगामी चुनावों में मिलेगा।

मोदी सरकार के मंत्री का रुख देखते हुए भाजपा की चुनावी रणनीति को झटका लग सकता है। अगर बीजेपी गठबंधन करने के लिए राजी होती है तो इस सूरत में बीजेपी को करीब 10 से 15 सीटें छोड़नी पड़ेगी जिसका मतलब साफ तौर पर बीजेपी को 10 से 15 सेटों का नुक्सान उठाना पड़ सकता है। अगर गठबंधन नहीं करती है तो इस सूरत में आरपीआई 200 से 250 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है जो सीधे तौर पर बीजेपी को नुक्सान पहुंचाएगी