योगी सरकार ने पूर्व CM अखिलेश-मुलायम की सुरक्षा और SUV गाड़ियां घटाकर “राजनाथ-मायावती” को दी !

0
2636

लखनऊ : योगी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव को आवंटित एक बुलेट प्रूफ व पांच SUV (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) कारों (ISUJU) में से तीन गाडी को वापस लेकर उसके स्थान पर पुरानी अंबेसडर कारें दी हैं, जबकि वहीँ पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के काफिले में दो SUV गाड़ियां बढ़ाई गई हैं। इतना ही नहीं योगी सरकार ने मुलायम सिंह यादव से भी SUV कारें वापस ली हैं, जबकि गृहमंत्री राजनाथ सिंह को आवंटित लम्बी-चौड़ी फ्लीट में 3 SUV कारें बढ़ा दी गई हैं।

mulayam akhilesh's suv car will be given to mayawati and rajnathपूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आवंटित गाड़ियों की फ्लीट से दो अंबेसडर कार हटाकर उसके स्थान पर SUV गाडी (ISUJU) बढ़ाई गई है। ये वही गाड़ियां हैं जो अभी अखिलेश के काफिले में चल रही हैं। अखिलेश के काफिले की गाड़ियों के लिए नियुक्त ड्राइवर सुनील यादव और गंगा प्रसाद को हटाकर राज्य संपत्ति विभाग से संबद्ध कर दिया गया है।

इन पूर्व मुख्यमंत्रियों के अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह की फ्लीट से एक इनोवा व दो इसुजू SUV कारें वापस लेकर उनके स्थान पर अंबेसडर कारें उपलब्ध कराई हैं। ये अंबेसडर कारें अभी गृहमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह की फ्लीट में चलती थीं। हटाई गई कारों के स्थान पर उनकी फ्लीट में 3 SUV गाड़ियां बढ़ा दी गई हैं।

वहीँ राज्य संपत्ति अधिकारी का कहना है कि SUV की मांग अधिक है और विभाग के पास इतनी गाड़ियां नहीं हैं जिसे दूसरे नेताओं की मांग को पूरा किया जा सके। इस लिए यह कटौती करनी पड़ रही है।

Loading...