बसपा से निकाले गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बनाई नई पार्टी, देखें क्या है पार्टी का नाम !

0
108

लखनऊ, कभी मायावती के करीबी रहे पूर्व बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर नई पार्टी बना ली है। उनकी पार्टी का नाम राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा है। पिछले दिनों मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को जनरल सेक्रेटरी के पद से हटते हुए पार्टी से बहार का रास्ता दिखा दिया था। एक जमाने में नसीमुद्दीन सिद्दीकी बसपा का मुस्लिम चेहरा माने जाते थे।

बसपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनसे 50 करोड़ रुपये मांगे हैं। उन्होंने फोन पर रिकॉर्ड की गई बातचीत भी जारी की थी, जिसमें कथित रूप से मायावती पैसे मांगते हुए सुनी गई थीं। इस पर मायावती ने कहा था कि वह सदस्यता बनाने के लिए दिए गए पार्टी फंड को वापस मांग रही थीं।

11 मई को प्रेस कॉन्फ्रेंस में नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा था कि मायावती ने मुसलमानों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कहा था कि ये दाढ़ी वाले कुत्ते हैं। इन्होंने हमारी पार्टी को वोट क्यों नहीं दिया। उन्होंने कहा था कि मुझपर झूठे इल्ज़ाम लगाकर पार्टी से निष्कासित किया गया। मायावती ने जब मुझसे पैसों की मांग की थी तो मैंने उनसे कहा था कि अगर मैं अपनी जमीन बेच भी दूं, तो इतनी रकम नहीं मिलेगी। मैंने मायावती से यह भी कहा था कि मैं पार्टी के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझ पर गलत आरोप लगाए गए।

Loading...