गांधी और गौरी लंकेश के हत्यारों ने, NDTV के पत्रकार रवीश कुमार को जान से मारने की धमकी दी !

0
105
Loading...

 

दिल्ली : देश की आज़ादी में अहम लड़ाई लड़ने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आज़ादी के बाद जिस संगठन ने मरवा दिया तथा जिस संगठन को देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार पटेल जी ने देश की सम्प्रभुता के लिए खतरा बताते हुए प्रतिबंधित कर दिया था। आज भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार में ऐसे संगठनों की दादागिरी और गुंडई अपनी चरम सीमा पर है, ये कहना भी गलत नहीं होगा कि भारतीय जनता पार्टी जैसे संगठन ऐसे आतंकी सोच वाले संगठनों के पुत्र हैं। वैसे भाजपा के नेताओं ने अपने मुख से भी कई बार ये कहा है कि भाजपा को संघ ही चलाता है तथा आज भारत की मौजूदा सरकार भी संघ ही चला रहा है।

उसी संघ के लोगों ने महात्मा गाँधी की हत्या की और हाल ही में संघ के खिलाफ सच लिखने वाली पत्रकार गौरी लंकेश को भी ऐसे ही लोगों की गोली का शिकार होना पड़ा। अब इनका अगला निशाना संघ और मोदी की आँख में खटकने वाले NDTV के पत्रकार रवीश कुमार हैं इसीलिए संघ के लोगों की तरफ से रोजाना उन्हें मारने के लिए तरह-तरह की धमकी मिल रही हैं। रवीश ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से ऐसे लोगों के मोबाइल नंबर भी सामने रखे हैं।

रवीश ने लिखा है कि –

एक व्हाट्स अप ग्रुप है ऊँ धर्म रक्षति रक्षित: । इसमें से कई लोग ख़ुद को आर एस एस के होने का दावा करते हैं। जब भी कुछ विवाद होता है, ये एक्टिवेट होता है और मुझे अनाप शनाप कहने लगता है। हर तरह की धमकी और गाली दी जाती है। मुझे पता नहीं क्या करना चाहिए। डिलिट करता हूँ तो फिर जोड़ लेते हैं। Dharm RSS Dharm 2 RSS और आकाश सोनी इसके ग्रुप एडमिन हैं। कई हैं । क्या कोई संघ प्रमुख मोहन भागवत तक ये मेसेज पहुँचा सकता है कि क्या उन्होंने संघ के स्वयंसेवकों को ऐसी भाषा की अनुमति दी है ?

वैसे ग्रुप के लोगों को किसी बात से फर्क नहीं पड़ता। आप इस ग्रुप की भाषा पढ़ेंगे तो काँप जायेंगे। इतनी नफरत कौन भर रहा है इनमें । ‘लिंच मॉब’ की तरह बर्ताव करते हैं। मैं संघ के कई लोगों को जानता हूँ । पहले भी बताया था पर अब लगता है सार्वजनिक कर देना चाहिए। ताकि आपको पता रहे कि हम किस हालात में काम कर रहे हैं। गुज़ारिश है कि आप एक एक तस्वीर देखें और अपने देश के बारे में सोचें ।

भाषा की शालीनता अनुमति नहीं देती कि इन्हें यहाँ पोस्ट करूँ लेकिन आप जानेंगे कैसे कि हम क्या क्या झेल रहे हैं? ये लोग फोन करके गालियाँ भी देते रहते हैं। कोई मोहन भागवत को जानता है ? पता करके बता सकता है कि क्या इसी भाषा से धर्म की रक्षा होगी या उन्हें यही बता दे कि कोई संघ का नाम बदनाम कर रहा है। क्या इसी संस्कृति के लिए हम बौराए हुए हैं ? क्या इन्हीं लोगों के दम से भारत विश्व गुरु बनेगा? क्या ये आकाश सोनी संघ का नहीं है? जब मैंने इस पोस्ट में आकाश का नाम लिया तो झट से ग्रुप से हटा दिया। चर्चा चल रही थी कि आकाश सोनी का नंबर किसने सेव कर दिया तो एक कहता है कि उससे सेव हो गया था। उसके भी स्क्रीन शॉट दे रहा हूँ ।

Loading...