नोटबंदी से कुछ घंटे पहले नीरव मोदी ने जमा कराए थे 90 करोड़ रूपये, मोदी जी ये रिश्ता क्या कहलाता है ?

0
1

 

नई दिल्ली, देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला कर के देश छोड़कर बड़ी आसानी से भाग गए नीरव मोदी के बारे में एनसीपी के राज्यसभा सांसद माजिद मेमन ने बड़ा खुलासा किया है। मेमन ने आरोप लगाया है कि साल 2016 में हुई नोटबंदी की घोषणा से कुछ घंटे पहले ही पीएनबी की एक शाखा में तकरीबन 90 करोड़ रुपये कैश बदला गया था। सांसद मेमन ने इस मामले में जांच कराए जाने की मांग की है।

माजिद मेमन ने कहा, जब निरव मोदी भारत छोड़ रहे थे उसी वक्त कुछ ऐसी रिपोर्ट्स भी आईं जिसमें कहा गया है कि नोटबंदी की घोषणा से ठीक पहले पीएनबी की एक शाखा में 90 करोड़ रुपये कैश नई करेंसी से बदलने के लिए लाए गए थे। अगर इन रिपोर्ट्स में जरा भी दम है तो इस मामले की जांच की जानी चाहिए।

माजिद मेमन ने नीरव मोदी पर पुराने नोट (500 और 1000) बदलने के एवज में पीएनबी बैंक को मोटी रकम दिए जाने का भी आरोप लगाया। मेमन ने कहा कि, एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि नोटबंदी के ऐलान से कुछ घंटे पहले ही नीरव मोदी ने पीएनबी की एक शाखा में भारी मात्रा में रकम जमा कराई थी। इससे और क्या समझ आता है?

बता दें कि, हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चौकसी 11300 करोड़ रूपये का घोटला करके अपने परिवार समेत देश छोड़कर भाग गए हैं। वो भी जब इस घोटाले की भनक सरकार को 2016 में ही लग गयी थी। बावजूद इसके नीरव मोदी बड़े आराम से अपने परिवार समेत देश छोड़कर भाग गया। आखिरी बार वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दावोस में देखा गया था।

Loading...