शादी के अगले दिन चुनाव मैदान में उतरी नेहा यादव, समाजवादी पार्टी ने बनाया प्रत्याशी !

0
78

कानपुर, समाजवादी पार्टी नेता और पार्षद राजकिशोर यादव ने अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा है। सबसे बड़ी बात यह है कि राजकिशोर यादव की पत्नी नेहा यादव ने शादी के अगले दिन ही नॉमिनेशन फॉर्म लेने के लिए लाइन लगाई।

नवाबगंज क्षेत्र के वार्ड संख्या 43 में परिसीमन के बाद यह सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हो गयी। मगर सिटिंग पार्षद राजकिशोर यादव कुंवारे थे जिसके चलते उनके हाथ से यह सीट जाने की नौबत आ गयी। हालांकि उनकी शादी 23 नवंबर को होना तय थी। पिछले पांच साल की मेहनत बेकार जाता देख राजकिशोर यादव ने नायब तरीका खोज निकला और तय तिथि से तीन सप्ताह पहले 31 अक्टूबर को ही शादी रचा डाली।

राजकिशोर यादव, 2012 में नवाबगंज क्षेत्र के वार्ड 43 से समाजवादी पार्टी से चुनाव जीते थे। उनकी शादी आगामी 23 नवम्बर को नेहा यादव के साथ होनी थी। शादी के निमंत्रण बांटे जा रहे थे, तभी नगर निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया। कानपुर नगर निगम में 22 नवम्बर को मतदान होना तय हुआ। विवाह के अगले ही दिन उन्होंने अपनी नयी नवेली दुल्हन को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा कर दी। राजकिशोर यादव ने पार्टी आलाकमान के सामने टिकट पर दावा ठोंक दिया है और पत्नी को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार बनाने की मांग की है।

राजकिशोर ने बताया कि विवाह के दूसरे दिन हम पत्नी को लेकर लखनऊ गए और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम से मिले। जहां से हमें टिकट का आश्वासन मिल गया है। हम पत्नी के साथ चुनाव-प्रचार कर रहे हैं। राजकिशोर ने कहा कि हमारे और नेहा के परिजन शादी तय मुहूर्त पर करना चाहते थे, पर हम नामांकन से पहले विवाह करने के लिए अड़ गए। जिसके बाद तत्काल विवाह की तैयारी की गई और एक होटल में हमने नेहा के साथ विवाह कर लिया।

राजकिशोर ने कहा कि कानपुर में 22 नवंबर को मतदान है। 1 दिसंबर को मतगणना है। मतगणना के दूसरे दिन यानि 2 दिसंबर को हम पार्षद पत्नी को हनीमून के लिए टूर पर ले जाएंगे। वहीं नेहा ने कहा कि पति की सीट से चुनाव लड़ना मेरे लिए गर्व की बात है। हम सुबह जग कर चुनाव प्रचार में जुट जाती हैं। हमारा साथ मोहल्ले की महिलाएं दे रही हैं। नेहा कहती हैं कि हम मुंह दिखाई के रूप में अपने वार्ड की महिलाओं से वोट मांग रही हैं। साथ ही हमें महिलाओं का जबरदस्त साथ मिल रहा है।

Loading...