दिल्ली – भैंस ले जा रहे युवकों पर गौरक्षकों ने किया जानलेवा हमला, मेनका गाँधी की NGO से जुड़े हैं हमलावर

0
19
Loading...

दिल्ली , देश की राजधानी दिल्ली में गोरक्षा के नाम पर मारपीट का मामला सामने आया है। दिल्ली के कालकाजी इलाके में मिनी ट्रक में करीब एक दर्जन भैंस ले जा रहे तीन लोगों के साथ जमकर मारपीट की गई इन पर एक समूह ने हमला कर दिया। हमला करने वालों में लगभग 15 लोग थे। पुलिस के मुताबिक ये लोग एक NGO से जुड़े हैं जो कई वर्षों से दिल्ली में काम कर रही है। दोनों ही पक्षों की ओर से पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात तकरीबन 11:30 बजे उन्हें फोन कर घटना की सूचना दी गई। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पाया कि तीन युवकों के साथ मारपीट की गई है। पुलिस ने मिनी ट्रक को जानवरों समेत कब्जे में ले लिया और तीनों घायल युवकों को इलाज के लिए एम्स के ट्रॉमा सेंटर ले आई।

पुलिस के मुताबिक तीन लोग एक वाहन में भैंसें लेकर जा रहे थे। वे भैंसों को एक वैध कत्लखाने में ले जा रहे थे। तभी पीपल फॉर ऐनिमल्स (PFA) NGO के लोगों ने उनपर हमला कर दिया। साउथ दिल्ली के डीसीपी आर बानिया ने बताया, ‘वे लोग गोरक्षक दल से नहीं थे बल्कि एक NGO से थे, जो कई साल से दिल्ली में काम कर रहे हैं।

एक सीनियर पुलिस अधिकारी के अनुसार हमला करने वालों के खिलाफ एफआईआर नहीं लिखी गई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि वे तीन लोग लगभग 14 भैंसे ले जा रहे थे। उनके पास उसके पेपर्स भी थे और वे गाजीपुर (पूर्वी दिल्ली) के एक कत्लखाने के लिए ये भैंसे लेकर जा रहे थे।