मेट्रो मैन श्रीधरन ने बुलेट ट्रेन को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला, देखें क्या कहा !

0
77

 

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार का एक और बड़ा इवेंट अहमदाबाद में आयोजित किया जिसमें मुख्य प्रचारक के रूप में जापान के प्रधानमंत्री ने शिरकत की जिसका बकायदा रोड शो भी किया गया शायद गुजरात में चुनाव की तैयारी के लिए जापानी पीएम को बतौर स्टार प्रचारक उतरा गया है। भारत में मेट्रो मैन के नाम से प्रसिद्द ई. श्रीधरन ने बुलेट ट्रेन को इंडिया में शुरू करने के पीएम मोदी के फैसले को गलत बताते हुए बड़ी बात कह दी है।

मेट्रोमैन ई श्रीधरन का मानना है कि फिलहाल देश में बुलेट ट्रेन चलाने का सही टाइम नहीं है। उनके मुताबिक फिलहाल देश को रेलवे में तेजी, संसाधन और सुधार जैसी सुविधाएं ठीक करने की जरूरत है। दिल्ली में मेट्रो चलाने वाले श्रीधरन नागपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि, रेलवे को अपनी पहले से मौजूद सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में काम करना चाहिए। इसके बाद बुलेट ट्रेन के बारे में सोचा जाना चाहिए। शायद 8-10 साल बाद भारत को बुलेट ट्रेन की जरूरत पड़े।

बता दें कि, भारत ने जापान से बुलेट ट्रेन चलाने के लिए समझौता किया है। जिसके लिए इसकी लागत का 80 प्रतिशत हिस्सा जापान भारत को कर्ज के रूप में दे रहा है। जापान के साथ हुए समझते के तहत जापान शिंकेनसेन बुलेट ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलाई जाएगी। इसमें दो तरह की ट्रेनें चलाई जाएंगी। पहली, जो नॉन स्टॉप रहेंगी और 2 घंटे 7 मिनट में यात्रा पूरी करेंगी। दूसरी ट्रेनों के रास्ते में हॉल्ट रहेंगे। ये तीन घंटे से कुछ कम समय में यात्रा पूरी करेंगी।

Loading...