PM मोदी और गृहमंत्री की कड़ी निंदा के बाद, पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, दो जवान शहीद

0
36
Loading...

लखनऊ, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर में आज पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया और गोलीबारी की इस गोलीबारी में भारत के 2 जवान शहीद हो गए और एक जवान घायल हो गया। यही नहीं पाकिस्तान ने शहीद हुए जवानों के शवों के साथ बर्बरता की। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की इस करतूत को घृणित कार्रवाई बताया है।

भारतीय सेना ने कहा कि इसका माकूल जवाब देंगे। इसमें बीएसएफ के हेड कांस्टेबल और सेना का एक JOC शहीद हो गया है। आर्मी की नॉर्दर्न कमांड ने बताया कि पाकिस्तान ने बीएसएफ पैट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया और शहीद जवानों के शव के साथ बर्बरता की। अप्रैल में एलओसी के पास पुंछ और राजौरी सेक्टर में 7 बार सीजफायर वॉयलेशन हुआ था।

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से पुंछ सेक्टर में सुबह 8.30 बजे रॉकेट लॉन्चर और ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की गई। इसमें नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शहीद हो गए। बीएसएफ के राजेंद्र सिंह जख्मी हो गए।

पाकिस्तानी सेना प्रमुख का विवादित बयान

पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने कहा कि उनका देश और आर्मी कश्मीरियों की सियासी लड़ाई में मदद करना जारी रखेंगे। बाजवा ने रविवार को लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी ट्रूप्स से मुलाकात भी की। बाजवा ने इसके बाद सैनिकों के सामने स्पीच भी दी। उन्होंने भारत पर सीजफायर वॉयलेशन का आरोप लगाया। बाजवा ने सैनिकों से कहा- बॉर्डर पर आपको किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। भारत कश्मीर में स्टेट स्पॉन्सर टेरेरिज्म को बढ़ावा दे रहा है लेकिन पाकिस्तान कश्मीरियों की सियासी लड़ाई को पहले की तरह सपोर्ट करना जारी रखेगा।

Loading...