गुजरात की BJP सरकार खतरे में – पाटीदारों की धमकी नितिन पटेल को बनाओ सीएम, नहीं तो गुजरात…..

0
17

मेहसाणा, 2017 में गुजरात में छठी बार भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने में कामयाब रही बावजूद इसके गुजरात में भाजपा की सरकार खतरे में पड़ गयी है। नितिन पटेल को गुजरात की विजय रुपाणी सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया लेकिन उनसे उनके महत्वपूर्ण विभागों को छीन लिया गया जिससे नितिन पटेल खासे नाराज हुए और रुपाणी सरकार को 3 दिन का अल्टीमेटम दे दिया अगर उनको महत्वपूर्ण विभाग नहीं लौटाए गए तो वो इस्तीफा दे देंगे।

नितिन पटेल द्वारा बीजेपी सरकार को अल्टीमेटम देने से पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को बड़ा ऑफर देते हुए कहा था कि अगर वो बीजेपी के 10 विधायक तोड़ कर लाते हैं तो उन्हें कांग्रेस से अच्छा ऑफर दिलवाएंगे। अब खबर आ रही है कि गुजरात के पाटीदार नेताओं ने बीजेपी को धमकी देते हुए कहा है कि अगर नितिन पटेल को सीएम नहीं बनाया जाता है तो वो गुजरात बंद कर देंगे।

जानकारी के मुताबिक, पाटीदार नेता लालजी पटेल ने एक जनवरी को मेहसाणा ‘बंद’ करने का शनिवार को आह्वान किया। यही नहीं उन्होंने गुजरात बंद करने की भी धमकी दी। बताया जा रहा है कि अभी तक नितिन पटेल ने अपना पदभार नहीं संभाला है।

पाटीदार नेता लालजी पटेल ने नितिन पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने की सूरत में पूरे राज्य के बंद के आह्वान की धमकी दी। सरदार पटेल समूह के संयोजक लालजी पटेल ने आज उप-मुख्यमंत्री व उनके दर्जनों समर्थकों के साथ गांधीनगर के अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की।

लालजी पटेल ने कहा, भाजपा बार-बार नितिन-भाई पटेल के साथ अन्याय कर रही है। आज मैंने उनसे और मेहसाना से उनके समर्थकों से मुलाकात की और हमने उनके समर्थन में एक जनवरी को मेहसाणा बंद रखने का आह्वान किया। नितिन पटेल मेहसाणा से ही विधायक हैं जहां पाटीदारों की संख्या काफी है और यह जगह कोटा आंदोलन के केंद्र में भी रही।

बता दें कि पिछली सरकार में नितिन पटेल को वित्त और शहरी विकास जैसे मंत्रालय दिए गए थे जबकि नई सरकार में उन्हें कम महत्त्वपूर्ण माने जाने वाले सड़क और इमारत और स्वास्थ्य जैसे विभागों का भार सौंपा गया है।

Loading...