Video – आधी रात जब आप सो रहे थे मोदी सरकार ने दी अच्छे दिनों की सौगात, पेट्रोल डीजल फिर महंगा हुआ

0
59

लखनऊ, अच्छे दिन का सपना दिखने वाली मोदी सरकार देश की जनता के इससे बुरे दिन क्या लाएगी। जब हर 15 दिन के अंदर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए जाते हो। डीजल के दामों में बढ़ोतरी से इसका सीधा असर किसानों के ऊपर पढता है। ज्यादातर किसान खेती ट्रैक्टरों से करते है डीजल के दाम बढ़ जाने से खेती की लागत बढ़ जाती है।

शनिवार (15 अप्रैल) रात जब आप सो रहे थे तब सरकार ने अचानक बड़ा झटका दे दिया। सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। पेट्रोल में 1.40 रूपये और डीजल के दाम में 1.04 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। बढ़े हुए दाम 15 अप्रैल की आधी रात से लागू हो गए हैं। ये झटका इसलिए भी बड़ा है क्योंकि अब एक जुलाई से प्रायोगिक तौर पर रोज तेल के दाम बदला जाना शुरू होगा।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने कहा है कि इसका इरादा जल्द ही पायलट आधार पर उदयपुर, जमशेदपुर, पोंडीचेरी, चंडीगढ़ और विशाखापत्तनम में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजना बदलाव की शुरूआत करने की है।

मुंबई में पेट्रोल का दाम 72.61 रुपये जबकि डीजल का दाम 62.52 रुपये प्रति लीटर हुआ। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 68.18 रुपये जबकि डीजल का दाम 56.89 रुपये प्रति लीटर हुआ1 मई से उदयपुर, जमशेदपुर, पुद्दुचेरी, चंडीगढ़ और विशाखापट्टनम में हर रोज दाम बदलेंगे। पांच शहरों से मिले नतीजों के आधार पर पूरे देश में नीति लागू की जायेगी।

Loading...