83 का दूल्हा और 30 की दुल्हन, दूल्हे की पहली पत्नी और बेटियां जमकर नांची, देखें क्यों हुआ बेमेल विवाह !

0
2

 

राजस्थान, उम्र के अंतिम पड़ाव पर खड़े एक शक्श ने अपने से करीब 54 साल छोटी लड़की से बड़ी ही धूमधाम से शादी रचाई है यही नहीं उसने आस पास के 12 गांवों को न्योता भी दिया। सबसे बड़ी बात इस शादी में उसकी पहली बीवी और दो बेटियां भी शामिल हुईं और जमकर नांची।

मामला राजस्थान के करौली जिले का है जहां 83 साल के बुजुर्ग ने अपने से करीब 54 साल छोटी लड़की से शादी की जिसकी उम्र करीब 30 साल बताई जा रही है। गौर करने वाली बात यह है कि बुजुर्ग की पहली पत्नी की रजामंदी से यह विवाह हुआ है।

करौली जिले के गांव सैंमरदा निवासी सुखराम बैरवा (83) शनिवार को घोड़ी पर दूल्हा बन सवार हुए तो यह नजारा देखने के लिए गांवों में हजारों की संख्या में लोग जमा थे। उनकी निकासी में गांव के पंच पटेल सहित उनकी पहली पत्नी बत्तो देवी और उनकी दोनों बेटियां नाचते-झूमते शामिल हुए। सुखराम के चेहरे पर भी खुशी दिख रही थी।

सुखराम बैरवा (83) ने राहिर गांव की रहने वाली रमेशी बैरवा (30) शनिवार को धूमधाम से शादी की। यह शादी हिन्दू रीति रिवाज से संपन्न हुई। शादी के निमंत्रण पत्र से लेकर लग्न, चाक-भात सहित सभी रीति रिवाज किए गए। इतना ही नहीं सुखराम बैरवा ने अपनी शादी में 12 गांवों के लोगों को दावत दी। शनिवार को रमेशी बैरवा को ब्याहने से पूर्व उनकी बिंदौरी भी निकाली गई। जिसमें डीजे की धुनों पर गांव जमकर झूमा।

जानकारी के अनुसार उम्र के इस पड़ाव पर सुखराम बैरवा ने एक पुत्र के लिए रमेशी बैरवा से शादी की है। दरअसल सुखराम के दो पुत्री हैं। जबकि उनके एकलौते बेटे की 30 वर्ष की उम्र में बीमारी के कारण मौत हो चुकी है। इसलिए सुखराम ने अपनी पत्नी बत्तो और पूरे परिवार की रजामंदी से 54 वर्ष छोटी रमेशी बैरवा से शादी की है। रविवार को जब रमेशी बैरवा दुल्हन बनकर सैंमरदा पहुंची तो शादी के बाद की रस्में अदा की गई।

सुखराम बैरवा ने जिस युवती से शादी की है वह माानसिक रुप से अस्वस्थ बताई जा रही है। रमेशी बैरवा की छह और बहनें है। सभी की शादी हो चुकी है। जबकि रमेशी बैरवा का एक भाई था। उसकी भी कई वर्ष पहले मौत हो चुकी है। वहीं ग्रामीणों का कहना है सुखराम बैरवा आर्थिक रुप से काफी संपन्न है। गांव में काफी जमीन-जायदाद होने के साथ दिल्ली में भी उनका मकान है। वहीं उनकी पहली पत्नी इस शादी से काफी खुश है।

गोरखपुर उपचुनाव से पहले BJP को लगा बड़ा झटका, सांसद पर मुकदमा दर्ज, जमीन कब्जा करने का मामला !

Loading...