PM मोदी 3 वर्षों से कांग्रेस(UPA) के विकास कार्यों का ही फीता काट रहे हैं और कांग्रेस पर ही देश को ज्ञान देते हैं !

0
77

जम्मू , रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन किया, प्रधानमंत्री ने 9.2 किलोमीटर लंबी इस सड़क सुरंग की दूरी एक खुली गाड़ी से तय की। हालाँकि कटरा तक ट्रेन पहुँचाने और श्रीनगर में कोंकण रेलवे के कार्यों से लेकर इस सड़क सुरंग के उद्घाटन को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है
कांग्रेस पार्टी में मीडिया सेल के प्रमुख रणदीप सिंह सूरजेवाला ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री जी 3 वर्षों से यूपीए की परियोजनाओं का फीता काट रहे हैं और कांग्रेस ने कुछ नही किया का ज्ञान बाँट रहे हैं” हालाँकि इस परियोजना की शुरूआत मई 2011 हुई थी तथा इस सुरंग के उद्घाटन से जुड़े ट्वीट के कारण जल्द ही ट्विटर पर #Tunnel2Progress ट्रेंड करने लगा।

ट्विटर पर कई लोग इसके लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ़ कर रहे हैं तो दूसरी तरफ़ लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह द्वारा शुरू किए गए प्रोजेक्टों का फीता काट रहे हैं।

सोशल मीडिया में लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिली —-

1) उत्तम सेनगुप्ता नाम के ट्विटर हैंडलर से ट्वीट हुआ कि , ”नरेंद्र मोदी को पूर्ववर्ती मनमोहन सरकार की एक और योजना का उद्घाटन करने का मौक़ा मिला”

2)वहीँ दुसरे ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि, ”इसे यूपीए2 ने 2010 में शुरू किया था, मोदी के पीएम बनने से पहले इसका काम 40 फ़ीसदी हो गया था, ऐसे में इसका श्रेय कोई अकेले कैसे ले सकता है ?

3)मिस्टर इंडिया नाम से एक शख़्स ने ट्वीट किया कि, ”मोदी भक्तों को यह जानने की ज़रूरत है कि कांगरी “यूपीए” सरकार के विज़न के कारण यह सुरंग बनी और मोदी केवल फीता काट रहे हैं.”

BJP का दोगलापन – यूपी में गाय माता है, केरल में वोटरों से अपील “मुझे वोट दो, मैं उपलब्ध कराऊंगा अच्छा बीफ”

इस दौरान PM मोदी ने कहा कि —-

1) एक तरफ कुछ भटके लोग पत्थर फेंकने में लगे हैं दूसरी तरफ़ लोग पत्थर काटकर सुरंग बनाने में लगे हैं।
2) ये दूरी कम करने वाली सिर्फ़ लंबी सुरंग नहीं है बल्कि प्रदेश की विकास में यह लंबी छलांग है।
3) कश्मीर घाटी के लिए यह सुरंग वरदान बनकर आई है,अब यहां से सामान बाहर के बाज़ार में ले जाना आसान हो गया है।
4) भविष्य में ऐसी नौ सुरंग बनाने की योजना है, पूरे देश से जम्मू-कश्मीर जुड़ेगा और यह रास्तों का नेटवर्क नहीं दिलों का नेटवर्क होगा।

इलाहाबाद : सत्ता के नशे में चूर BJP कार्यकर्ताओं की सड़क पर सरेआम गुंडई, पुलिस वैन पर किया कब्जा !