उत्तरी कोरिया,चीन और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव से, विश्व युद्ध की आशंका पैदा होती हुयी,भारत चिंतित !

0
66
Loading...

उत्तर कोरिया : प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के धमकी भरे ट्वीट के बाद उत्तरी कोरिया ने अमेरिका को आगाह किया है कि अगर उन्हें उकसाया जाएगा तो वह युद्ध के लिए तैयार रहे।

प्योंगयांग के वाइस मिनिस्टर हान सॉन्ग रयोल ने ट्रंप पर जबरदस्ती उकसाने का आरोप लगाया है और आगाह किया है कि अगर अमेरिका युद्ध को चुनना चाहता है तो उत्तर कोरिया इसके लिए भी तैयार है।

उन्होंने बताया कि हम अपने न्यूक्लियर प्रोग्राम टेस्ट को जारी रखेंगे और जब हमारे नेताओं को ठीक लगेगा वह न्यूक्लियर टेस्ट भी करेंगे। हान ने ट्रंप को ओबामा के मुकाबले अधिक आक्रामक भी बताया।

गौरतलब है कि हान की यह प्रतिक्रिया तब आई है जब उत्तरी कोरिया संस्थापक किम इल संग की जयंती पर न्यूक्लियर हथियारों को लांच कर सकती है। जबकि उत्तरी कोरिया के विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते अमेरिका द्वारा सीरिया पर किए गए हवाई हमले की निंदा की थी।

वहीं इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि चीन अगर अमेरिका से बेहतर कारोबारी रिश्ते चाहता है तो उसे उत्तरी कोरिया से निपटना होगा और अगर वह ऐसा नहीं करता है तो फिर अमेरिका अकेले ही निपटने में सक्षम है।

वहीँ उत्तरी कोरिया,चीन और अमेरिका के बीच बिगड़ते हालातों के चलते इन तीनो देशो के पड़ोसियों पर चिंता के बदल छाने लगे हैं ,जिसमे भारत के साथ पाकिस्तान,बांग्लादेश,साउथ कोरिया आदि देश हैं।

Loading...