झींझक ब्लॉक प्रमुख चुनाव में रेनू शर्मा ने मारी बाजी, देखें कितने वोटों से जीती !

0
88
Loading...

कानपुर देहात, झींझक ब्लॉक प्रमुख पद के लिए हुए उपचुनाव रेनू शर्मा ने जीत हासिल की। वहीं दूसरे प्रत्याशी निखिल सिंह को एक भी मत नहीं मिला। मतदान के दौरान पड़े 57 मतों में से 3 अवैध घोषित हुए तो बाकी 54 मत भाजपा समर्थित प्रत्याशी रेनू शर्मा को मिले।

सत्ता बदलने के बाद सपा समर्थित ब्लॉक प्रमुख राजेन्द्र यादव के खिलाफ 52 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया था, जिसके बाद प्रशासन ने झींझक ब्लाक के प्रमुख पद के उपचुनाव के लिए 11 अगस्त को नामाकंन कराया था। रेनू शर्मा के साथ दूसरे प्रत्याशी निखिल सिंह ने नामांकन दाखिल किया था।

मतदान के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने निखिल सिंह को नकारते हुए केवल रेनू शर्मा के लिए वोट डाले। दूसरे प्रत्याशी को एक भी वोट नहीं मिला। जिसके बाद भाजपा समर्थित रेनू शर्मा के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। चारो ओर जमकर नाच गाना हुआ। वहीं खूब सारी आतिशबाजी के जरिए समर्थकों ने अपनी खुशी का इजहार किया।

प्रशासन ने चुनाव को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में मतदान स्थल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। इसके साथ पूरे कस्बे में चप्पे-चप्पे में पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस ने चुनाव के दौरान किसी भी अराजक तत्व व संदिग्ध शख्स को मतदान स्थल के आस पास भटकने तक नहीं दिया।

Loading...