नगर निगम में हार के बाद सपा ने किया बड़ा बदलाव, इन्हे बनाया पार्टी का नया जिला अध्यक्ष !

0
10

फिरोजाबाद, मेयर का चुनाव हारने के बाद समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा के चुनाव को देखते हुए आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाली महिलाओं को मौक़ा देते हुए जिले में एक महिला को जिला अध्यक्ष बनाया है। महिला अध्यक्ष बनाते हुए सपा ने महिला वोटरों और पिछड़े वोटरों को साधने की कोशिश की है।

सपा ने जिले के संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए पहली बार महिला को जिले की कमान सौंपी है। सपा जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव के इस्तीफा देने के बाद समाजवादी पार्टी ने जिलाध्यक्ष की कमान सुमनदेवी सविता को सौंपी है। तो महानगर अध्यक्ष पद पर शमशाद बाबा को मौक़ा दिया गया है।

पिछड़ा वर्ग से आने वाली सुमनदेवी सविता को जिले और और मुस्लिम वर्ग से आने वाले शमशाद बाबा को महानगर अध्यक्ष की कमान देने के पीछे मुस्लिम और पिछड़े वोटरों में हो रहे बिखराव को साधने की कोशिश मानी जा रही है।

निकाय चुनाव के बाद सपा के जिला अध्यक्ष रामसेवक यादव ने पद से इस्तीफा देते हुए हाईकमान से गैर यादव को जिलाध्यक्ष बनाने की मांग की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही समाजवादी पार्टी ने संगठन पर मंथन किया। सांसद अक्षय यादव की मौजूदगी में जिला कार्यालय पर हुई बैठक में महिला राजनीति बढ़ाने और अन्य पिछड़ा वर्ग को जोड़ने के लिए जिला अध्यक्ष किसी महिला कार्यकर्ता को बनाने और महानगर अध्यक्ष का पद मुस्लिम समाज देने पर निर्णय हुआ।

सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष अजीम भाई को पार्टी से बाहर कर पार्टी ने विकल्प तलाशते हुए शमशाद बाबा को महानगर अध्यक्ष बनाया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की संस्तुति पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सुमन देवी सविता के नाम की विधिवत घोषणा की।

जिलाध्यक्ष सुमन देवी सविता को बना कर पार्टी ने अन्य पिछड़ा वर्ग में पैंठ बनाने की कोशिश की है. सुमन देवी पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता हैं और उनके पति रघुवीर सविता पार्टी के कार्यकर्ता हैं। इसके साथ ही पार्टी ने शिव प्रताप यादव को जिला महासचिव और तुरषनपाल सिंह कुशवाह को महानगर महासचिव बनाया है। प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के नवनियुक्त जिला और महानगर अध्यक्ष को एक सप्ताह में अपनी कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं।

Loading...