गुजरात में 80 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी, निकाय चुनाव में दिखाया था दम

0
302

वापी, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा की तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी ने 80 से 100 सीटों पर चुनाव लडऩे की घोषणा की है। वापी आए यूपी के जौनपुर से पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरशद खान ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा या नहीं, यह राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तय करेंगे। गुजरात के गौरक्षा कानून का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में गौ हत्या पर प्रतिबंध के साथ ही बूढ़ी गायों एवं बछड़ोंं के संरक्षण का उपाय भी होना चाहिए।

उन्होंने भाजपा पर विभाजनकारी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि सीमा पर और काश्मीर में रोजाना सैनिक शहीद हो रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी चुपचाप बैठे हैं। उन्होंने कहा कि चीन ने भारत के बड़े भू-भाग पर कब्जा किया है, लेकिन चीन के राष्ट्रपति के भारत दौरे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस मुद्दे पर बात करने की बजाय उन्हें झूला झुलाते रहे।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विफल बताते हुए उन्होने जातिगत हिंसा फैलाने के लिए भाजपा को दोष दिया। गत दिनों उत्तर प्रदेश में मिली हार के कारणों पर उन्होंने कहा कि हार की मुख्य वजह ईवीएम रही। पार्टी में मचे घमासान का भी चुनाव में पार्टी के खिलाफ असर हुआ।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की रणनीति को चुनाव जीतने का बड़ा कारण बताया। अरशद खान ने दावा किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से शहीद वीर अब्दुल हमीद ब्रिगेड बनाने की मांग की है। यदि ऐसा होता है तो दो लाख मुसलमान पाकिस्तान से युद्ध करने को तैयार हैं और लाहौर तक तिरंगा फहराकर आएंगे। इसमें वह स्वयं सबसे आगे रहेंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव को पूरी गंभीरता से लडऩे का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी को एक प्रचार रथ भी गुजरात में दिया जाएगा। उन्होंने गुजरात में हिन्दी और उर्दू को बढ़ावा देने की मांग भी की। इस मौके पर उनके साथ व्यापार सभा अध्यक्ष डीपी यादव, जिला अध्यक्ष अच्छेलाल पांडेय, उपाध्यक्ष महेन्द्र यादव, हरेराम यादव, सत्तार खान समेत कई लोग मौजूद थे।

2016 के निकाय चुनाव में बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी यहाँ के खेड़ा जिले के कथलाल नगर निगम की 24 में से 23 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा कर लिया है। चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित हुए तो बीजेपी के होश फाख्ता हो गए क्योंकि पार्टी गुजरात को अभेद्य किला समझती है। समाजवादी पार्टी ने यहाँ की 24 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये थे जिनमें से 1 प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गयी थी। समाजवादी पार्टी ने 23 की 23 सीटें जीती 1 प्रत्याशी का परचा ख़ारिज नहीं होता तो वो भी जीत जाता ऐसा गुजरात प्रदेश के समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है।

ये भी पढ़ें – मोदी के गढ़ गुजरात में समाजवादी पार्टी ने किया भाजपा का सूपड़ा साफ निकाय चुनाव में 24 में से 23 सीटें जीती

मोदी के गढ़ गुजरात में समाजवादी पार्टी ने किया भाजपा का सूपड़ा साफ निकाय चुनाव में 24 में से 23 सीटें जीती

Loading...