उपचुनाव में भाजपा की बुरी हार – समाजवादी पार्टी ने मारी बाजी, देखें कहां हराया भाजपा को !

0
5905

जौनपुर, समाजवादी पार्टी को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जहां एक तरफ kai दिग्गज जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख तख्ता पलट का सामना कर रहे हैं वहीं जौनपुर के बरसठी ब्लॉक प्रमुख के उप चुनाव में सपा ने भारी अंतर से जीत हासिल कर भाजपा को धुल चटाई।

जौनपुर में हुए एक उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है। इस सीट पर पहले भी सपा का ही कब्जा था। ब्लॉक प्रमुख की मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी, जिसपर हुए उपचुनाव को जीतकर सपा ने सीट बचाने में कामयाबी हासिल की।

दरअसल जौनपुर के दिग्गज सपा नेता और अखिलेश सरकार में मंत्री रहे पारसनाथ यादव की पत्नी कलावती यादव बरसठी की ब्लॉक प्रमुख थीं। इसी वर्ष कलावती यादव के निधन के बाद बरसठी ब्लॉक प्रमुख की सीट खाली हो गई थी। पूर्व मंत्री और विधायक पासरनाथ यादव अपनी साख बचाने में कामयाब रहे। इस चुनाव में पारसनाथ यादव की पुत्रवधू मैदान में थीं। उनके मुकाबले में भाजपा समर्थित प्रत्याशी थी। जिन्हें बुरी हार का सामना करना पड़ा। सपा प्रत्याशी ने 88 वोट पाकर जीत हासिल की, जबकि भाजपा समर्थित उम्मीदवार को महज 10 वोट ही मिले।

बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में एक ओर जहां समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेता और मंत्री भाजपा लहर में हार गए थे जबकि पारसनाथ यादव जिले की मल्हनी सीट से लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने में कामयाब हुए थे। यह पारसनाथ यादव का ही करिश्मा था कि जिले की नौ सीटों में से तीन पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल कर ली। अपनी सीट पर तो पारस ने विरोधी उम्मीदवार को बड़े अंतर से चुनाव हराया।

Loading...