अखिलेश तक पहुंची गुटबाजी करने वाले इन नेताओं की शिकायत, होगी बड़ी कार्यवाही !

0
0

लखनऊ, निकाय चुनाव में गुटबाजी का सामना करने वाले प्रत्याशियों ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से गुहार लगाईं और गुटबाजी करने वाले नेताओं पर कार्यवाही की मांग की। जिस पर अखिलेश यादव ने उन्हें उचित कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया। दरअसल निकाय चुनाव के दौरान आगरा में पार्टी के पुराने नेताओं का टिकट काटकर कुछ नए लोगों को टिकट दिया गया जिसके चलते 22 पार्षदों में पार्टी के सिर्फ 5 पार्षद ही रह गए।

निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी के विजयी प्रत्याशी शनिवार को लखनऊ में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले। अखिलेश ने सभी को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। आगरा से आए पार्षदों के साथ पहुंचे कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से स्थानीय गुटबाजी की शिकायत की। उनका कहना था कि संगठन में तालमेल न होने की वजह से नगर निगम में सपा के पिछले बार के 22 पार्षदों के मुकाबले इस बार सिर्फ पांच पार्षद रह गए।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, इन कार्यकर्ताओं ने स्थानीय संगठन पर व्हाइटनर लगाकर बी फार्म बदलने का आरोप लगाया। योग्य प्रत्याशियों के नाम काटकर चहेतों को टिकट दे दी गई। इसकी वजह से पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कुछ वरिष्ठ नेताओं की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए। बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं की बात को गंभीरता से लिया है।

जल्द संगठन में जल्द बदलाव के संकेत भी दिए हैं। सपा नेताओं में पार्षद विकलेश यादव, प्रियंका प्रजापति, अनीता यादव, गुल सनोवर, सुनील राठौर, मुकेश यादव, हेमंत प्रजापति आदि प्रमुख रहे।

Loading...