भाजपा की करारी हार, सपा प्रत्याशी विमला यादव ने दर्ज की बड़ी जीत !

0
52

मऊ, जहां एक तरफ गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हैं तो वहीं दूसरी तरफ ब्लॉक प्रमुख के उपचुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। मऊ जिले के बड़राव ब्लॉक में हुए प्रमुख पद पर हुए उपचुनाव में भाजपा को समाजवादी पार्टी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। यहां सपा की विमला यादव ने चुनाव जीत कर सपा का परचम लहरा दिया है।

यहां बीजेपी की गीता पटेल ब्लॉक प्रमुख थी। इनके खिलाफ बीडीसी सदस्यों ने 8 नवम्बर 2017 को अविश्वास प्रस्ताव लाकर ब्लॉक प्रमुख पद से हटा दिया गया था। शुक्रवार को हुए ब्लॉक प्रमुख पद के लिए हुए उपचुनाव में विमला यादव ने बीजेपी प्रत्याशी गीता पटेल को 14 मतों से हरा दिया।

बड़राव ब्लॉक क्षेत्र में कुल 91 बी़डीसी सदस्य है। सभी बीडीसी सदस्यों ने मतदान किया। बिमला यादव को 52 मत मिले तो वही बीजेपी की गीता पटेल को कुल 38 मत मिले एक मत अवैध रहा। सत्ता में रहते हुए बीजेपी की हार को खतरे की घंटी माना जा रहा है।

बता दें कि बडराव ब्लॉक हमेशा से बीजेपी की तरफ से डॉक्टर एच एन सिंह की बहू गीता पटेल इस ब्लॉक पर ब्लॉक प्रमुख थी जिनके खिलाफ में बीडीसी सदस्यों ने 8 नवम्बर 2017 को अविश्वास प्रस्ताव लाकर हटाने का काम किया था। अविश्वास प्रस्ताव के बाद एक बार फिर एचएन सिंह ने अपनी बूह को प्रत्याशी बनाया। तो वही से सपा से लम्बे समय से राजनीति करने वाले दो बार के पूर्व ब्लॉक प्रमुख रहे विघुत प्रकाश यादव ने अपनी बहू विमला यादव को प्रत्याशी बनाया था। इनकी बहू बिमला यादव ने ही गीता पटेल के खिलाफ में अविश्वास प्रस्ताव लाकर हटावाने का काम किया था ।

Loading...