मोदी के गढ़ गुजरात में समाजवादी पार्टी ने किया भाजपा का सूपड़ा साफ निकाय चुनाव में 24 में से 23 सीटें जीती

0
21391

उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी एवं सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने गुजरात में भी धमाकेदार एंट्री की है। फरवरी 2016 में गुजरात में हुए निकाय चुनावों में समाजवादी पार्टी ने सफलता अर्जित करते हुए पीएम मोदी के गृह राज्य में भाजपा का सूपड़ा साफ़ कर दिया।

24 में से 23 सीटों पर सपा का कब्जा

खेड़ा जिले के कथलाल नगर निगम की 24 में से 23 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा कर लिया है। चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित हुए तो बीजेपी के होश फाख्ता हो गए क्योंकि पार्टी गुजरात को अभेद्य किला समझती है। समाजवादी पार्टी ने यहाँ की 24 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये थे जिनमें से 1 प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गयी थी। समाजवादी पार्टी ने 23 की 23 सीटें जीती 1 प्रत्याशी का परचा ख़ारिज नहीं होता तो वो भी जीत जाता ऐसा गुजरात प्रदेश के समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है।

27 नगर निगम निगमों के लिए हुआ था चुनाव

रविवार को 27 नगर निगमों की कुल 660 सीटों पर वोटिंग हुई थी। चुनाव मैदान में कुल 1641 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाने उतरे थे। मंगलवार यानि कल नतीजे घोषित हुए, जिसमें सबसे ज्यादा 15 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है जबकि 8 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरे नंबर है। एक नगर निगम पर एनसीपी ने और कथलाल की सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है। जबकि दो अन्य सीटों पर किसी को भी बहुमत नहीं मिला है। 27 सीटों में से 24 का नतीजा आ गया है अभी 3 सीटों पर परिणाम आना बाकी है।

जीत से सपा खेमे में जबर्दस्त उत्साह

जीत से समाजवादी पार्टी की गुजरात इकाई में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। गुजरात यूनिट के प्रवक्ता प्रदीप सिंह चौहान ने कहा कि इस जीत ने ये साबित कर दिया है कि समाजवादी पार्टी गुजरात में लोकप्रिय हो रही है । इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अन्य सीटों पर भी हमें अच्छे वोट मिले हैं।

Source

SP scripts history in Gujarat, wins 23 out of 24 seats in Kathlal municipality

Loading...