सपा नेता का BJP को करारा जवाब बोले-हम भी हिंदू हैं, हमारे साथ विश्व का हर हिंदू चाहता है राम मंदिर बने !

0
208

लखनऊ : यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का समर्थन करते हुये, भाजपा पर करारा हमला किया। दरअसल, बुधवार को यूपी के विधानमंडल सत्र में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी से विधानसभा अध्यक्ष ने पूछा कि आपकी राम मंदिर पर क्या राय है। रामगोविंद चौधरी ने विधानसभा में कहा कि हम भी हिंदू हैं, और हमारे साथ विश्व का हर हिंदू चाहेगा कि राम का मंदिर बने।

भाजपा वाले राम मंदिर के मामला में राजनीति ना करते, तो पहले ही बन जाता राम मंदिर !

रामगोविंद चौधरी ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग बिना काम के श्रेय लेने में माहिर हैं। राम मंदिर में मूर्ति रखवाने, ताला खुलवाने, शिलान्यास कराने का काम कांग्रेस ने किया लेकिन इस मुद्दे पर भी भाजपा ने बड़ी चालाकी से झपट्टा मार लिया। यदि इन्होंने बाबरी मस्जिद गिराई न होती तो मंदिर बन गया होता।

चौधरी ने कहा कि जब ये लोग (सत्ताधारी) वोट मांगने गए थे तब समझा रहे थे कि देवलोक से आए हैं। धरती वालों को देवलोक वाली सुविधाएं देंगे, पर देवलोक वालों ने लूट, डकैती, छिनैती, हत्या से पूरे प्रदेश के साथ देश को भी शर्मसार कर दिया।

बात सबका साथ-सबका विकास की करते हैं और निशाना बनाते हैं मुसलमानों-दलितों को !

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा को आगे बढ़ाते हुए योगी सरकार की नीतियों पर करारा हमला बोला । उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास की बात करने वाली सरकार में नए गौसेवक उग आए हैं जो जान से मारकर खत्म कर देते हैं। स्लॉटर हाउस बंद करने की बात करते-करते बकरी, मछली, मुर्गा की दुकान बंद कराने लगे। भारत माता की जय बोलने वाले एक संप्रदाय विशेष के खिलाफ जहर उगलने लगे।

किसान कर्जमाफी और कानून-व्यवस्था पर सरकार को घेरा !

चौधरी ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में जनहित की कोई बात नहीं है। कर्जमाफी की चर्चा जरूर की गई, लेकिन उसमें भी वादे पर पूरी तरह से अमल नहीं किया गया।

उन्होंने लखनऊ में कर्नाटक काडर के आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के अलावा सामूहिक हत्या, लूट, बलात्कार, डकैती, छिनैती, चेन स्नेचिंग सहित प्रदेश भर की सभी प्रमुख घटनाओं की चर्चा की। उन्होंने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार की बखिया उधेड़ी और प्रदेश सरकार को हर स्तर पर फेल बताते हुए सपा सरकार की योजनाओं को गिनाकर श्रेय लेने का आरोप लगाया।

उन्होंने सत्ताधारी दल के सदस्यों की टोकाटोकी के बीच चुनौती दी कि यदि नेता सदन को पता है कि डकैती, छिनैती, बलात्कार करने वाले कौन हैं तो गिरफ्तारी क्यों नहीं हो रही है। उन्होंने कई विधायकों को धमकी मिलने की भी चर्चा की।

Loading...