निकाय चुनाव खत्म होते ही अखिलेश ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी की टिकट, देखें किसे मिला टिकट !

0
54

 

कानपुर देहात : निकाय चुनाव की समाप्ति के बाद जिले में विधानसभा के उपचुनाव की सरगर्मी तेज होने लगी है। कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने विरोधी दलों से आगे निकलते हुए सबसे पहले अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है।

21 दिसंबर को होने वाले कानपूर देहात की सिकंदरा विधानसभा के उप चुनाव के लिए अधिसूचना 27 नवंबर को जारी हो गयी है और नामांकन कराने की अंतिम तारीख 4 दिसंबर है जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 7 दिसंबर है। सिकंदरा विधानसभा सीट पर उप चुनाव भाजपा विधायक मथुरा पाल के निधन की वजह से हो रहे हैं।

समाजवादी पार्टी ने कानपुर देहात की सिकन्दरा विधानसभा के उपचुनाव के लिए और 2019 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए फतेहपुर लोकसभा सीट पर, बुधवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के साथ सपा उप चुनाव के साथ लोक सभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान करने वाली पहली पार्टी बन गई है।

सिकंदरा उपचुनाव में पार्टी ने इन्हें बनाया अपना प्रत्याशी !

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बुधवार को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा जनपद कानपुर देहात की विधानसभा क्षेत्र 207 सिकन्दरा विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए पार्टी नेता पवन कटियार को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

उन्होंने बताया कि पवन कटियार कानपुर देहात के फिरोजापुर गांव के रहने वाले हैं। राजेंद्र चौधरी ने बताया कि इस उपचुनाव में पार्टी की जीत तय है।

2019 लोक सभा चुनाव के लिए भी सपा ने घोषित किया अपना प्रत्याशी, देखें कौन है वो भाग्यशाली नेता !

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के मुताबिक इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों का बिगुल भी फूंक दिया है। इसी क्रम में पार्टी ने प्रत्याशियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए फतेहपुर लोकसभा सीट से राकेश सचान को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

गौरतलब है कि राकेश सचान की पत्नी सीमा सचान ने ही सपा की टिकट पर सिकंदरा चुनाव लड़ा था। बता दें कि सिकन्दरा विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के विधायक मथुरा प्रसाद पाल के निधन से खाली हुई थी। इस सीट पर चार दिसबंर तक नामांकन किए जाएंगे, जबकि पांच दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। सात दिसंबर तक नाम वापसी की जा सकेगी और 21 दिसंबर को मतदान होगा। उपचुनाव के परिणाम 24 दिसंबर को आएंगे।

अखिलेश यादव का मोदी पर जोरदार हमला, कहा विदेशी वंशज के स्वागत में……. देखें और क्या कहा !

Loading...