सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, विधायक अमिताभ बाजपेयी और अन्य सपाइयों को गिरफ्तार किया गया !

0
207

 

कानपुर : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज पुलिस द्वारा मारपीट में घायल हुए पूर्व सांसद प्रदीप यादव से मिलने और उनकी गिरफ्तारी के विरोध में औरैया जाने वाले थे,हालाँकि पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोकककर हिरासत में ले लिया। वहीँ कानपुर में समाजवाड़ी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेयी को पूर्व सांसद प्रदीप यादव की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिस द्वारा औरैया जाने से रोक दिया गया, इसके बाद कानपुर शहर में मोर्चे की कमान समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने संभाल ली है। उनके नेतृत्व मेँ संजय लाठर, विधायक अमिताभ बाजपेयी ने चौबेपुर के पास विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस ने उनके साथ आए सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार कर लिया । इसके बाद चौबेपुर के पास स्थिति संवेदनशील हो गई है ।

वहीँ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के औरैया पहुँचने से पहले ही डरी योगी सरकार,मोहान के निकट एक्सप्रेसवे पर अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ से 50 km दूर नवाबगंज,उन्नाव पक्षी विहार के निकट सरकारी गेस्ट हाउस में लेकर जा रहे थे । मगर अभी सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार अखिलेश यादव को पुलिस फोर्स ने गिरफ्तार करने के बाद मोहान से वापस लखनऊ की ओर रवाना कर दिया है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की गिरफ्तारी,कहीं योगी सरकार की सबसे बड़ी गलती न बन जाए। बता दें कि 2011 में बसपा सरकार के दौरान मायावती ने भी कुछ ऐसा ही किया था और अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके चलते मायावती सरकार अगले चुनाव में बुरी तरह परास्त हुई थी और अखिलेश यादव को जनता का सपोर्ट मिला था।

बसपा सरकार में भी औरैया ही बना था मायावती सरकार के खिलाफ आंदोलन की वजह और अबकी बार बस सरकार बसपा की जगह भाजपा की है पर समाजवादियों के आंदोलन की जगह वही औरैया है।

Loading...